LPG PRICE UPDATE: सावन का आज चौथा सोमवार है, जिसके चलते शिवालियों में सुबह से ही भक्तों की जलाभिषेक के लिए लाइन लगी हुई है. अब रक्षाबंधन के त्योहार में एक सप्ताह का समय बचा हुआ है. त्योहार को लेकर केंद्र व राज्य सरकारों ने बड़ा ऐलान कर दिया है, जिससे हर किसी के चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. सरकार ने एलपीजी सिलेंडर को लेकर एक चौंकाने वाला ऐलान कर दिया है, जिससे हर किसी के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है.

सरकार रक्षाबंधन से पहले एलपीजी सिलेंडर का वितरण करने जा रहा है, जिसका लाभ बड़े स्तर पर देखने को मिल रहा है. सरकार ने पीएम उज्जवला योजना के तहत एलपीजी सिलेंडर कुल 450 रुपये में देने का ऐलान कर दिया है. इसका फायदा बड़ी संख्या में लोगों को देखने मिलेगा. एलपीजी सिलेंडर का वितरण अब जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा. इसके अलावा सरकार लाडली बहना योजना के लाभार्थियों को अतिरिक्त 250 रुपये देने का ऐलान कर दिया है, जिससे हर किसी के चेहरे पर उत्साह देखने को मिल रहा है.

LPG CYLINDER NEWS

Read More: पावरफुल इंजन के साथ खरीदें Yamaha की जबरदस्त बाइक सिर्फ 60 हजार में, जानिए कैसे

Read More: Ration Card: राशन कार्ड को लेकर केंद्र सरकार बड़ी सख्त! सितंबर से पहले करवा ले ये जरूरी काम

जानिए किन महिलाओं को मिलेगा 450 रुपये का एलपीजी सिलेंडर

पीएम उज्जवला योजना के तहत कुल 450 रुपये में एलपीजी सिलेंडर देने की घोषणा कर दी है, जिससे हर किसी के चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. 450 रुपये का एलपीजी सिलेंडर केवल मध्य प्रदेश की महिलाओं को दिया जाएगा. यहां कई लाख महिलाओं को बंपर फायदा होने जा रहा है, जो किसी बड़े तोहफे की तरह होगा.

CYLINDER

एक रिपोर्ट की मानें तो राज्य की करीब 40 लाख महिलाओं को तगड़ा लाभ देखने को मिलेगा. सरकार ने इस योजना के अंतर्गत हर साल दो सिलेंडर देने की घोषणा कर रखी है, जिसका समय-समय पर लाभ मिलता है. लाडली बहन योजना से मिलने वाली मंथली राशि में 250 रुपये अतिरिक्त देने का ऐलान कर दिया है. सरकार इस योजना से जुड़ी महिलाओं को हर महीना 1250 रुपये देती है, लेकिन इस बार रक्षाबंधन को देखते हुए 1500 रुपये खाते में डालेगी. अतिरिक्त 250 रुपये रक्षाबंधन के तोहफे के रूप में दिए जा रहे हैं.

केंद्र सरकार ने भी किया यह बड़ा ऐलान

बीते वर्ष रक्षाबंधन को देखते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल में सभी गैस सिलेंडर ग्राहकों को गैस कनेक्शन देने का ऐलान कर दिया है. एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 200 रुपये प्रति सिलेंडर की कटौती करने का ऐलान किया गया था. निर्णय के बाद दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर का प्राइस 1103 रुपये प्रति सिलेंडर से घटकर 903 रुपये प्रति सिलेंडर करने का ऐलान किया गया है.

Read More: जेब है ढीला ! खरीदना चाहते है सस्ता बाइक तो यहाँ मिल रहा है,TVS की धांसू बाइक सिर्फ 34 हजार में, जानिए डिटेल्स

Read More: Armaan Malik को दिया Sana Makbul ने करारा जवाब, एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड को लेकर कहा था कि…

8 मार्च 2024 को केंद्र सरकार ने महिला दिवस के अवसर पर सिलेंडर के भाव 100 रुपये की कटौती करने का ऐलान किया है. राजधानी दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर की कीमत घटकर 803 रुपये रह गई थी. इसके अलावा पीएम उज्जवला योजना के तहत 300 रुपये की सब्सिडी प्रदान की जा रही है, जिसके बाद आप इसे कुल 503 रुपये में खरीद सकते हैं.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...