नई दिल्लीः पाकिस्तान की टीम इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेल रही है। बाबर आजम के कप्तानी पाकिस्तान अपने घर में शुरुआती दो टेस्ट मैच हारकर श्रृंखला गंवा चुकी है। पाकिस्तान टीम मौजूदा टेस्ट श्रृंखला तो हार चुकी है साथ ही उसे क्लीनस्वीप होने का खतरा भी बन रहा है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम के बारे में बहुत बुरा भला कहा अफरीदी ने बताया कि पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम योजना और रणनीति बनाने में कभी भी अपने सीनियर खिलाड़ियों की मदद नहीं लेना चाहते हैं।

अफरीदी ने बल्लेबाजी के कोच मोहम्मद यूसुफ पर भी निशाना साधा और कहा कि चयन के मामले में उन्हें सकारात्मक भूमिका निभानी चाहिए थी।शाहिद अफरीदी ने एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान कहा ‘एक कप्‍तान होने के नाते मैं हमेशा से मानना है कि अगर किसी को अच्‍छा लीडर बनना है तो खिलाड़‍ियों को एकजुट करने से ऐसा संभव हो पाएगा।अफरीदी ने आगे कहा, ‘मेरा मतलब है कि आपको अपने प्‍लान सीनियर खिलाड़‍ियों के साथ साझा करना चाहिए।

आप बाहरी लोगों की सलाह लोगे और सीनियर को शामिल नहीं करोगे तो मामला बढ़ेगा ही।’पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाजी कोच मोहम्‍मद यूसुफ ने कहा कि चयन मामलों में उनकी कोई भूमिका नहीं है। अफरीदी ने इस पर कहा, ‘मेरे ख्‍याल से यूसुफ का जवाब अच्‍छा नहीं था और मेरा मानना है कि रिजवान को ब्रेक देने की जरुरत है। पाकिस्‍तान को टेस्‍ट मैच में उनकी जगह सरफराज अहमद को लाना चाहिए था।’

शाहिद अफरीदी ने हालांकि बाबर आजम को पूरा समर्थन करने की बात भी कही, क्योंकि वह टीम के सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज है।अफरीदी ने आगे कहा’अगर हम उनकी कद्र नहीं करेंगे तो कौन करेगा? हर खिलाड़ी का कभी न कभी बुरा मैच गुजरता है। मगर बाबर आजम इस टीम की रीढ़ की हड्डी हैं और पहले टेस्‍ट में उन्‍होंने शतक जबकि दूसरे टेस्‍ट में अर्धशतक जमाया।’ अफरीदी ने कहा कि वो सरफराज और शान मसूद को तीसरे टेस्‍ट में खेलते हुए देखना चाहते हैं। दोनों खिलाड़ी सीरीज में स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा रहे हैं।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...