BSA Gold Star 650: अगर आप भी आने वाले कुछ समय में नई मोटरसाइकिल खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए ये शानदार बाइक परफेक्ट चॉइस हो सकती है। महिंद्रा की सब्सिडरी कंपनी BSA ने अपनी मोस्ट-अवेटेड बाइक को लॉन्च कर दिया है। इस शानदार बाइक का नाम Gold Star 650 है। यह बाइक सीधे तौर पर इंडियन मार्केट में फेमस बाइक Royal Enfield Interceptor 650 को टक्कर देगी। तो चलिए इस शानदार बाइक के बारे में अच्छे से जानते हैं।

bsa gold star 650 2 3 jpg

BSA Gold Star 650 का पावरट्रेन और परफॉर्मेंस

बात की जाए इस शानदार बाइक के पावरट्रेन और परफॉर्मेंस के बारे में तो BSA Gold Star 650 में आपको 652cc का लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है। ये पावरफुल इंजन 45 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 55 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करने की कैप्सित्य रखता है।

bsa gold star 650 4 jpg

यह इंजन 5-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है, जो इसे पॉवरफुल परफॉर्मेंस प्रोवाइड करता है। वहीं, Royal Enfield Interceptor 650 में 648cc पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है, जो 47 बीएचपी की पावर और 52 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनेरेट करता है। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Read More: फॉर्च्यूनर को मात देने के लिए Nissan ने शुरू की अपनी इस धांसू कार की डिलीवरी, साथ ही खोले 3 नए शोरूम

Read More: मार्केट में लॉन्च हुआ Hyundai Venue का नया वैरिएंट, बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स के साथ मिलता है किलर डिज़ाइन

BSA Gold Star 650 और Royal Enfield Interceptor 650 का डिजाइन कम्पेरिज़न

बात की जाए डिज़ाइन कम्पेरिज़न के बाजरे में तो BSA Gold Star 650 का डिजाइन मोटरसाइकिलों के डिज़ाइन से इनसपिरे है, जिसे ड्यूल-क्रैडल डिजाइन के साथ ट्यूबलर स्टील फ्रेम पर डिज़ाइन किया गया है। इस बाइक के सस्पेंशन सिस्टम में आगे की तरफ 41mm का टेलिस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ ट्विन शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं। इसके ब्रेकिंग सेटअप में 320mm का फ्रंट डिस्क और 255mm का रियर डिस्क मिल जाता है।

Royal Enfield Interceptor 650 के डिज़ाइन की बात की जाए तो इसे भी ट्यूबलर स्टील फ्रेम कंस्ट्रक्शन के साथ आता है, जिसमें 110mm ट्रैवल वाला फ्रंट सस्पेंशन और पीछे की तरफ 88mm ट्रैवल वाला ट्विन कॉइल-ओवर शॉक दिया गया है। यह डिजाइन बाइक को बेहतरीन हैंडलिंग और स्टेब्लिटी प्रोवाइड करता है, जिस की वजह से राइडिंग का एस्पेरिएन्स और भी शानदार हो जाता है।

BSA Gold Star 650 और Royal Enfield Interceptor 650 की कीमत

अब बात करते हैं कीमत के बारे में तो, BSA Gold Star 650 की शुरुआती कीमत 2.99 लाख रूपये से 3.35 लाख रूपये (एक्स-शोरूम) तक है। वहीं, Royal Enfield Interceptor 650 की कीमत 3.03 लाख रूपये से 3.31 लाख रूपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

Read More: Raksha Bandhan Sweets: इस रक्षाबंधन को बनाएं खास, घर पर बनाएं स्पेशल स्वीट लड्डू, झटपट हो जाएंगें रेडी!

Read More: नए फीचर्स के साथ लॉन्च हुई Hyundai Venue S Plus कार, मात्र 9.36 लाख में मिलेगा सनरूफ जैसे शानदार फीचर्स

दोनों ही बाइक्स की कीमतें लगभग एक जैसी हैं, लेकिन जो फर्क इन दोनों को अलग बनाता है, वह है उनकी पावरट्रेन, डिजाइन और राइडिंग एक्सपीरियंस। जहां Royal Enfield Interceptor 650 अपने रेट्रो स्टाइल और बेहतर परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है, वहीं BSA Gold Star 650 अपने क्लासिक लुक और शानदार डिजाइन के साथ मार्केट में अपना दबदबा बन ने आई है।

Mudassir Ali, A seasoned writer with a passion for sports, business, government schemes, and technology. With three years of experience, I bring insights and analysis to the forefront on the "Times Bull"...