Hyundai Venue S Plus: Hyundai ने अपनी पॉपुलर SUV Venue का एक नया वेरिएंट S Plus लॉन्च किया है जो कि अब तक का सबसे किफायती सनरूफ वेरिएंट है। अगर आप एक ऐसी SUV की तलाश में हैं जो स्टाइलिश हो, सुरक्षित हो और जिसमें सनरूफ जैसी एडवांस्ड फीचर्स हों तो Hyundai Venue S Plus आपके लिए परफेक्ट चॉइस हो सकती है। इसकी कीमत 9.36 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है जो इसे बेहद आकर्षक बनाती है।

Hyundai Venue S Plus के इंजन

Hyundai Venue S Plus में केवल एक इंजन और गियरबॉक्स कॉम्बिनेशन दिया गया है। इसमें 1.2L 4-सिलेंडर Kappa NA पेट्रोल मोटर और 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स है जो 82 bhp की अधिकतम पावर और 114 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। हालांकि भविष्य में Hyundai बाकी पावरट्रेन विकल्पों को भी पेश कर सकती है यह इस बात पर निर्भर करेगा कि मार्केट में इसकी कितनी मांग है।

Read More: Top 3 Smartphones Under ₹7,000: Looking for a Budget-Friendly Phone? Check Out These Options

Read More: EPS Pension: Supreme Court Hearing May Lead to Significant Increase

Hyundai Venue S Plus 2 jpg

Hyundai Venue S Plus के फीचर्स

Hyundai ने Venue S Plus में फीचर्स की कोई कमी नहीं रखी है। इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, डिजिटल क्लस्टर के साथ TFT मल्टी इंफो डिस्प्ले (MID), 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जो कि Wireless Android Auto और Apple CarPlay को सपोर्ट करता है जैसे फीचर्स शामिल किये हैं।

Hyundai ने Venue S Plus में सेफ्टी फीचर्स का भी पूरा ध्यान रखा है। इसमें रियर AC वेंट्स, रूफ रेल्स, 6 एयरबैग्स, TPMS (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम), ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), हिल-स्टार्ट असिस्ट और भी बहुत कुछ शामिल है। ये सभी फीचर्स इसे एक सुरक्षित और आरामदायक SUV बनाते हैं।

Hyundai Venue S Plus की कीमत

Hyundai Venue S Plus की कीमत के बारे में बात की जाए तो भारतीय बाजार में ये अब तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिकली ऑपरेटेड सनरूफ वाली कार है। इसकी कीमत मात्र 9.36 लाख रुपये है। इससे पहले Venue S (O) Plus वेरिएंट जिसकी कीमत 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी वो सबसे सस्ता सनरूफ वेरिएंट था। लेकिन अब S Plus वेरिएंट के लॉन्च के बाद Hyundai ने सनरूफ फीचर को और भी कम कीमत में पेश किया है।

Hyundai Venue S Plus 1 jpg

Hyundai Venue S Plus का मुकाबला

भारत के sub 4m SUV सेगमेंट में Hyundai Venue हमेशा से एक मजबूत खिलाड़ी रहा है। इसके टक्कर में Tata Nexon, Maruti Suzuki Brezza, Kia Sonet, Mahindra XUV300, Nissan Magnite, और Renault Kiger शामिल हैं। इस सेगमेंट में बाजार में अपनी ज्यादा हिस्सेदारी हासिल करने के लिए Hyundai ने हमेशा से ही स्मार्ट तकनीकों का इस्तेमाल किया है। अब Hyundai ने Venue की बिक्री और मार्केट शेयर को और बढ़ाने के लिए S Plus वेरिएंट पेश किया है।

Read More: मार्केट में लॉन्च हुआ Hyundai Venue का नया वैरिएंट, बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स के साथ मिलता है किलर डिज़ाइन

Read More: Best Budget-Friendly Nokia Smartphone: Check Out These Top 5 Phones

Hyundai Venue S Plus के लॉन्च के साथ Hyundai ने अपने ग्राहकों को एक और बेहतरीन विकल्प दिया है। यह वेरिएंट उन लोगों के लिए सही है जो एक किफायती SUV में स्टाइल, सुविधा, और सुरक्षा चाहते हैं। सनरूफ जैसे फीचर्स के साथ यह वेरिएंट निश्चित रूप से अपनी कैटेगरी में एक मजबूत जगह बनाएगा।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....