Tata Electric Scooter : टाटा मोटर कंपनी देश की मशहूर व्हीलर कंपनी है जो अब जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी एक शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच कर दिया है। टाटा कंपनी इन दिनों भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन की और कदम उठा रही है जिसके चलते मार्केट में अपने इलेक्ट्रिक वाहन को लांच कर विदेशी निर्माता इलेक्ट्रिक वाहन कंपनियों को पीछे छोड़ रही है। हाल ही में कंपनी ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Tata EV स्कूटर को लांच कर दिया है। आइए जानते है इस स्कूटर के बारे में।

आज जब भी कोई व्यक्ति अपने लिए एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदता है तो वो उसकी रेंज और फीचर्स के बारे में पूरी तरह जानकारी लेता है क्यूंकि इलेक्ट्रिक वहना में रेंज, बैटरी और फीचर्स ही मेन हिस्सा होते है। अगर आप भी अपने लिए एक शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का सोच रहे है तो आपके लिए टाटा ने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लांच किया है। ये स्कूटर शानदार फीचर्स और रेंज के साथ आ रहा है जो आपके रोजाना कामो के लिए सबसे बेस्ट होगा।

Tata Electric Scooter रेंज 

टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज और बैटरी की बात करे तो इस स्कूटर में शानदार रेंज के लिए एक बड़ी बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है जिसमे आपको 3 kwh की लिथियम बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर 270 किलोमीटर की रेंज तक चला सकते है। इस स्कूटर को चार्ज करने के लिए एक फ़ास्ट चार्जिंग का इस्तेमाल किया गया है जिसके चलते आप इस स्कूटर को 5-6 घंटे में फुल चार्ज कर सकते है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटे की होती है।

Tata Electric Scooter jpg

Read More : Honda की मॉडर्न स्पोर्ट्स बाइक CBR 250r को मात्र 9,798 रुपये में बनाए अपना, हर महीने देनी होगी इतनी क़िस्त

Tata Electric Scooter फीचर्स 

टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करे तो इसमें आपको नई तकनिकी के शानदार फीचर्स मिल रहे है जिसमे आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टीएफटी टच स्क्रीन डिस्प्ले, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एलईडी हेडलाइट, बूट अंडर स्पेस, कंफर्टेबल सीट, फ्रंट में डिस्क ब्रेक, ट्यूबलेस टायर्स जैसे कई शानदार फीचर्स मिल रहे है।

Tata Electric Scooter 2 jpg

Tata Electric Scooter कीमत 

अगर आप भी रोजाना कामो के लिए एक शानदार फीचर्स वाला नए लुक का इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमे आपको रेंज भी बढ़िया मिले तो आपके लिए टाटा का इलेक्ट्रिक स्कूटर सबसे बेस्ट होगा। इस स्कूटर की कीमत की बात करे तो कंपनी ने इसे भारतीय बाजार में 90 हजार रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर लांच किया है जो इलेक्ट्रिक स्कूटर से थोड़ी मांगी है लेकिन आपके लिए ये स्कूटर सबसे बेस्ट होगा।

Read More : लो जी! लूट लो ऑफर ही ऑफर, वनप्लस के 12 स्मार्टफोन पर मिल रहा पुरे 10 हजार रुपये की छूठ, जानें कीमत

Read More : Oppo का ये धांसू 5G फ़ोन तूफानी फीचर्स के साथ लोगो को बना रहा दीवाना, हर कोई कीमत देख हो रहा मनमोहक