Monsoon Alert: पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बादलों की आवाजाही के बीच दिनभर धूप खिली रही, जिससे लोगों का पसीना टपकता रहा. दिन में कई गांव कस्बों में बिजली की आंख मिचौली ने भी लोगों को खूब रुलाया. उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में तेज बारिश होने सा तापमान का स्तर काफी गिर गया, जिससे लोगों को गर्मी से राहत की सांस मिली.

बिहार और झारखंड के कई इलाकों में बादलों की गरज के साथ बूंदाबांदी होने से लोगों को उमस से हल्की राहत मिली. राजधानी दिल्ली व आसपास के हिस्सों में सुबह से बादल छाए रहे. पहाड़ों पर जमकर बारिश होने से कई जगह भूस्खलन की घटनाएं देखने को मिली, जिससे मार्ग बाधित हो गए. राहगीरों को जाम का सामना करना पड़ा.

IMD NEWS UPDATE

Read More: स्किन और बालों से जुड़ी सभी समस्यायों को कर देता है दूर, बस समझें कि कैसे इस्तेमाल करें इस ऑयल को!

Read More: कपूर का इस तरह से भी कर सकते हैं इस्तेमाल, फायदे जानकार आप भी हो जाएंगें हैरान!

दक्षिण भारत में भी कई स्थानों पर सुबह और दोपहर झमाझम बारिश होने से तापमान काफी नीचे गिर गया. इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के तमाम हिस्सों में भयंकर बारिश होने की संभावना जताई है. जहां लोगों को सावधानी बरतने की भी सलाह दी गई है.

इन इलाकों में होगी भारी बारिश

भारतीय मौसम विभाग यानी आईएमडी ने उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पूर्वी राजस्थान और पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के तमाम इलाकों में झमाझम बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इसके अलावा ओडिशा और पश्चिम बंगाल से सटे कई राज्यों में तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है. इसके साथ ही आगामी 3 दिनों में पश्चिम बंगाल, झारखंड के साथ-साथ बिहार के कई इलाकों में तेज बारिश होने की उम्मीद जताई गई है.

IMD 1

इसके साथ ही साइक्लोन का प्रभार धीरे-धीरे उत्तर-पश्चिम भारत की तरफ बढ़ने की उम्मीद जताई गई है. पश्चिम बंगाल और झारखंड के कई जगह भारी बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. इसके अलावा पहाड़ों पर हालत काफी बुरी होने वाली है. उत्तराखंड के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश होने की संभावना जताई है. उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और बिहार में झमाझम बारिश हो सकती है. इसके अलावा ओडिशा, नागालैंड, मणिपुर और मिजोरम में भारी बारिश हो सकती है.

यहां कैसा रहेगा मौसम का हाल

Read More: Oppo का ये धांसू 5G फ़ोन तूफानी फीचर्स के साथ लोगो को बना रहा दीवाना, हर कोई कीमत देख हो रहा मनमोहक

Read More: फॉर्च्यूनर को मात देने के लिए Nissan ने शुरू की अपनी इस धांसू कार की डिलीवरी, साथ ही खोले 3 नए शोरूम

आईएमडी के मुताबिक, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और बिहार में तेज बारिश हो सकती है. असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर और मिजोरम में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा त्रिपुरा, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और तमिलनाडु में भी झमाझम बारिश हो सकती है. पुडुचेरी और कराईकल, केरल और माहे, रायलसीमा में गरज के साथ बारिश की संभावना बनी हुई है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...