Shahrukh Khan: बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर शाहरुख़ खान जिन्हें किंग खान के नाम से भी जाना जाता है ये आजकल सुर्खियां बटोरते हुए नजर आ रहे हैं। शाहरुख़ खान के डिफरेंट हेयर स्टाइल की वजह से अक्सर उनका लुक वायरल होता रहता है। आजकल एक्टर लम्बे बालों में दिखाई दे रहे हैं, जिनमें उनका लुक काफी ज्यादा वायरल भी हो रहा है। ऐसे में अब किंग खान से इंटरव्यू के दौरान उनके डेली रूटीन के बारे में पूंछा गया तो उन्होंने अपने डाइट प्लान से नहाने और वर्कआउट के प्लान के बारे में खुलासा किया है।

शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) ने बताया कि वे मात्र एक ही समय खाना खाते हैं। अब ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या वे इंटरमिटेंट फास्टिंग (Intermittent Fasting) करते हैं?

किंग खान ने इस बात का कबूल नामा किया है कि वो देर रात तक जागते हैं। ये बात उन्होंने खुद पहले भी अपने फैन्स के संग शेयर किया है कि वे रात भर जागते हैं और सुबह के समय ही सोते हैं। इसके अलावा शाहरुख़ खान केवल दिन के एक ही समय खाना खाते हैं। उन्होंने आज तक एक भी दिन कभी जिम को स्किप नहीं किया है। भले ही अगर वो लो फील करें तो थोड़ी देर एक्सरसाइज करें लेकिन करते जरूर हैं। इंटरव्यू के दौरान उन्होंने ये भी कहा कि एक ही समय वो खाना खाते हैं क्योकि ऐसा नहीं है कि इंटरमिटेंट फास्टिंग करते हैं बल्कि इसलिए क्योकि उन्हें ये पसंद है।

srk

वर्क आउट निभाता है अहम रोल

शाहरुख़ खान ने बताया कि जिम वो कभी भी नहीं छोड़ते हैं। पूरी रात देर तक जागने के बाद पांच बजे सो जाते हैं और फिर मैं शूटिंग कर रहा होता हूँ तो कोशिश करता हूँ कि 9 – 10 बजे तक उठ जाऊं। फिर शूटिंग करके दो बजे रात में वापस आता हूँ और नहाता हूँ फिर सोने से पहले थोड़ी देर वर्क आउट भी करता हूँ। एक्टर के फैन्स का कहना है कि शाहरुख़ खान के बॉडी को इस उम्र में भी देख के लगता है कि वो कभी वर्क आउट को मिस नहीं करते हैं।

शाहरुख़ खान ने कहा कि रखते थे एक्शन हीरो बनने का सपना

जब अपने करियर की शुरुआत उन्होंने की थी तो उन्होंने बताया कि एक्टर बनने का सपना रखते थे। उन्होंने बताया कि इंडस्ट्री में कदम रखने के पहले मैं एक एथलीट था, मरे जीवन का ड्रीम था कि मैं एक एथलीट हूँ, मेरे सिक्स पैक एब्स हों, चेहरे में बल्ड यानी की खून हो और हाथ में एक बन्दूक हो। मेरा सपना था कि कि एक कमरे में जाऊं, जहाँ कोई पूछे तुम कौन हो? मैं उसे गोली मार दूँ।

 

Neelam Singh is a skilled content writer with 3 years of experience crafting engaging and informative articles. Her passion for research and clear communication allows her to translate complex topics into...