Mahindra Thar Roxx: Mahindra ने हाल ही में अपनी पॉपुलर SUV 5- Door वाली Thar Roxx लॉन्च किया है। यह नई SUV न केवल साइज में बड़ी है बल्कि इसमें कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो 3- Door वाली Thar में नहीं मिलते। तो आइये हम आपको उन टॉप 10 फीचर्स के बारे में बताते जो Thar Roxx को 3- Door वाली Thar से अलग और खास बनाते हैं।

Level 2 ADAS Suite

Mahindra Thar Roxx Level 2 ADAS Suite jpg

 

Thar Roxx में Mahindra ने XUV700 से कई फीचर्स को शामिल किया है जिसमें सबसे महत्वपूर्ण है Level 2 ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) सूट। इसमें फॉरवर्ड कोलिज़न वार्निंग, ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट, हाई बीम असिस्ट, और एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं। ये फीचर्स आपकी सफर को और भी सुरक्षित और आरामदायक बनाते हैं।

Read More: Samsung के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन पे मिल रहा है बम्पर डिस्काउंट, Dynamic AMOLED डिस्प्ले और शानदार AI फीचर्स से है लैस

Read More: RG Kar Doctor Murder: Postmortem Reveals Horrific Details, 14 major wounds on the body

वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स

Mahindra Thar Roxx में आपको 3- Door वाली Thar के मुकाबले बिल्कुल नया सफेद अपहोल्स्ट्री देखने को मिलेगा जो इसके इंटीरियर को प्रीमियम फील देता है। इसके अलावा Mahindra Thar Roxx में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स दी गई हैं जिससे गर्मी में भी आपको आरामदायक सफर का अनुभव मिलेगा। ड्राइवर सीट को इलेक्ट्रिकली एडजस्ट किया जा सकता है जबकि को-ड्राइवर सीट को मैन्युअली एडजस्ट किया जा सकता है।

360-डिग्री कैमरा

Mahindra Thar Roxx 360 degree camera jpg

Mahindra Thar Roxx में 360-डिग्री सराउंड कैमरा भी दिया गया है जो आपको गाड़ी पार्क करते समय सभी तरफ से नज़र रखने की सुविधा देता है। इसके साथ ही इसमें ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर और फ्रंट पार्किंग सेंसर्स भी शामिल हैं जिससे आपकी ड्राइविंग अनुभव और भी सुरक्षित हो जाती है।

बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम

Mahindra Thar Roxx का इंफोटेनमेंट सिस्टम 3- Door वाली Thar के मुकाबले ज्यादा एडवांस है। इसमें 10.25 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें Adrenox कनेक्टेड कार फीचर्स और बिल्ट-इन एलेक्सा का भी सपोर्ट मिलता है जिससे आप टेक्नोलॉजी का पूरा मजा उठा सकते हैं।

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

Thar Roxx के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को भी मॉडर्नाइज किया गया है जिसमें 10.25 इंच की डिजिटल स्क्रीन दी गई है। यह स्क्रीन ड्राइवर को महत्वपूर्ण जानकारी आसानी से उपलब्ध कराती है और इसके डिजाइन को और भी आकर्षक बनाती है।

सनरूफ और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक

Mahindra Thar Roxx 360 degree camera 1 jpg

Thar Roxx में आपको सनरूफ के दो ऑप्शन मिलते हैं। आप अपनी पसंद के अनुसार एक सिंगल-पैन इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सनरूफ या एक बड़ा डुअल-पैन पैनोरमिक सनरूफ चुन सकते हैं। यह फीचर आपको ड्राइविंग के दौरान लाइट और हवा का बेहतरीन अनुभव देता है। वही Thar Roxx के हाई-एंड वर्शन में मैन्युअल हैंडब्रेक को हटा कर इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक के साथ ऑटो-होल्ड फंक्शन दिया गया है। यह ड्राइविंग को और भी आसान और सुरक्षित बनाता है खासकर ट्रैफिक में।

प्रीमियम म्यूजिक सिस्टम और ऑल LED लाइटिंग

Mahindra Thar Roxx All LED lightings jpg

Thar Roxx में नया हार्मन कार्डन-सोर्स्ड म्यूजिक सिस्टम दिया गया है जिसमें 8 स्पीकर्स और एक सब-वूफर शामिल हैं। इसके अलावा इसमें अलग-अलग साउंड मोड्स भी दिए गए हैं जिससे आप अपनी पसंद के अनुसार साउंड क्वालिटी को ट्यून कर सकते हैं। वही Thar Roxx में LED लाइटिंग सेटअप दिया गया है, जिसमें C-शेप्ड DRLs, प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, फॉग लैंप्स, टर्न इंडिकेटर्स, टेललैम्प्स, और हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप शामिल हैं। यह न केवल गाड़ी की स्टाइल को बेहतर बनाता है, बल्कि आपकी सुरक्षा भी करता है।

Read More: एसबीआई का धमाका, 5 लाख की एफडी पर मिल रहा इतना रिटर्न की होंगे मालामाल

Read More: Kia की ये नई कॉम्पैक्ट SUV टेस्टिंग के दौरान आई सामने, 2025 की शुरुआत में होगी लॉन्च

कीलेस स्टार्ट/स्टॉप बटन

3- Door वाली Thar के मुकाबले Thar Roxx में कीलेस स्टार्ट/स्टॉप बटन दिया गया है जिससे आप गाड़ी को आसानी से स्टार्ट या स्टॉप कर सकते हैं। हालांकि इसमें कीलेस एंट्री का फीचर नहीं दिया गया है लेकिन फिर भी यह फीचर ड्राइविंग को और भी आरामदायक बनाता है।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....