Honda U-Go: पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से अब देशभर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है. इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदने के लिए लोगों में काफी उत्सुकता दिखाई देती है. मिडिल क्लास से लेकर उच्च वर्ग तक के लोग पेट्रोल-डीजल की कीमतों से निजात के लिए पहले इलेक्ट्रिक वाहनों को प्राथमिकता दे रहे हैं.

अगर आप भी पेट्रोल-डीजल की महंगाई से परेशान हैं तो फिर टेंशन ना लें. आपको हम एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है. मार्केट में कुछ दिन पहले ही Honda कंपने U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में उतारा है. वैसे भी इसे भारतीय मार्केट में जल्द उतारा जा सकता है. Honda U go news

Read More: तूफानी फीचर्स के साथ आ रही यामाहा की XSR 155 जल्द ही मार्केट में, हर कोई लुक देख हो रहा हैरान

Read More: Kolkata Rape Case: डॉक्टर रेप मामले की पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, दरिंदगी की हदें सुन कांप जाएगा दिल, जानें

Honda U-Go स्कूटर को मार्केट में खूब पसंद किया जा रहा है, जिसकी खरीदारी कने का प्लान बना रहे हैं तो समय खराब ना करें. आप कम कीमत में Honda U-Go खरीदकर घर ला सकते हैं. स्कूटर की रेंज भी एकदम बिंदास है. ग्राहकों को पहले इसके फीचर्स के बारे में जानना जरूरी है.

Honda U-Go के फीचर्स सुन मची लूट

भारत की नामी ग्रामी ऑटो कंपनी Honda U-Go के फीचर्स एकदम सबसे अलग हैं, फीचर्स की बदौलत ही इसे लोगों के बीच में खूब पसंद किया जा रहा है. Honda U-Go में फ्रंट एप्रन में USB चार्जिंग पोर्ट के अलावा कुछ विशेष एक्सेसरीज शामिल की गई हैं, जो हर किसी के लिए आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. इसके अलावा Honda U-Go में आरामदायक अंडर-सीट स्टोरेज भी शामिल किए गए हैं.

Honda U go update

इसमें 26 लीटर तक का सामान आसानी से समा जाएगा. यह स्कूटर काफी आरामदायक सवारी प्रदान करता है. स्कूटर का फर्स्ट वेरिएंट, स्टैंडर्ड मॉडल है, जिसमें में 1.2kW का कंटीन्यूअस-रेटेड हब मोटर शामिल है. यह मोटर 1.8 kW का पीक जनरेट करने का काम कर सकता है. इसमें 53 km/h की टॉप स्पीड तक पहुंचने का काम कर सकता है.

इसके साथ ही लो-स्पीड वेरिएंट में 800W का हब मोटर माना जाता है. इसकी टॉप स्पीड 43 km/h निर्धारित की गई है. वहीं दोनों मॉडल में 48V, 30Ah की रिमूवेबल लिथियम-आयन जैसी बैटरी का प्रयोग किया जाता है. स्कूटर की बैटरी पावर 1.44 kWh है. यह 65 किमी तक की रेंज प्रदान करती है. वहीं, रेंज 130 km तक बढ़ाने का काम किया जाता है.

Honda U-Go का प्राइस

Read More: एसबीआई का धमाका, 5 लाख की एफडी पर मिल रहा इतना रिटर्न की होंगे मालामाल

Read More: तलाश रहे माइलेज वाली बाइक तो यह वेरिएंट मचा रहा गदर, दे रही 60 kmpl माइलेज, जानें

Honda U-Go की आप खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो पहले इसकी कीमत के बारे में जरूर जान लें. Honda U-Go ने बीते वर्ष चीन में आगाज किया था. चीन में धाकड़ स्कूटर की कीमत CNY 7,999 है. भारत की मुद्रा में इस कीमत को बदले तो करीब 91,860 के बराबर बैठती है. U-Go के हाई-एंड वेरिएंट के लिए है इसमें 53 km/h की टॉप स्पीड और 65 km की रेंज प्रदान की जाती है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...