Honda U-Go: अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो थोड़ा इंतजार और कर सकते हैं. दुनियाभर की जबरदस्त ऑटो कंपनी होंडा अब जल्द Honda U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग कर सकती है, जो मार्केट में धमाल मचाती नजर आएगी. होंडा का U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बन सकता है. इस वेरिएंट को कुछ दिन पहले पड़ोसी मुल्क चीन में लॉन्च किया गया है.

यहां इलेक्ट्रिक स्कटूर की बड़े स्तर पर बिक्री देखने को मिल रही है.भारत का प्लान भारत में जल्द ही उतारने का है, जो किसी बढ़िया मौके की तरह है. उम्मीद है कि इस वेरिएंट को जनवरी महीने में लॉन्च किया सकता है. Honda U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स भी एकदम गजब रह सकते हैं, जिसकी खरीदारी करने का मौका निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं. इसलिए इलेक्ट्रिक स्कूटर की खरीदारी करने को आप कुछ और भी दिन का वेट कर सकते हैं, क्योंकि कंपनी जल्द ही मार्केट में इसे उतारने का काम करेगी.

Honda U GO 7

Read More: महिंद्रा की कौनसी थार होगी आपके लिए ज्यादा परफेक्ट, कीमत से लेकर फीचर्स तक देखें सभी अंतर

Read More: Hero के इस लक्जरी लुक वाले EV स्कूटर को 15,000 रुपये में अपना बनाए, मिल जाती 100 km की तगड़ी रेंज

होंडा यू-गो के फीचर्स मचा रहे तहलका

होंडा यू-गो इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स तहलका मचाने का काम कर रहे हैं, जिसे मार्केट में खूब सपोर्ट मिल रहा है. इसमें स्पोर्टी डिज़ाइन के लिए युवा लोग लक्षित दर्शक हैं, जिसकी खरीदारी को लोगों की भीड़ घरों से बाहर निकल रही है. इसके साथ ही यह एक आकर्षक टेललाइट डिज़ाइन को शामिल करने वाला पहला बजट स्कूटर माना जाता है.

भारत में इसकी कीमत कुछ ज्यादा रह सकती है. वहीं, स्कूटर के एप्रन में अन्य उपयोगी एक्सेसरीज़ के साथ USB चार्जिंग पोर्ट भी शामिल किया गया है. वहीं, यू-गो आरामदायक अंडर-सीट स्टोरेज देने का काम करता है. स्कूटर के दो वेरिएंट चीनी मार्केट में हैं.

स्कूटर का पहला वेरिएंट, जो कि स्टैन्डर्ड हैं.इसमें 1.2kW का निरंतर-रेटेड हब मोटर है। यह मोटर 1.8 kW का पीक आउटपुट उत्पन्न करने का काम करता है. इसके साथ ही 53 किमी/घंटा की हाई स्पीड से दौड़ाया जा सकता है.

Honda U GO Update 1

भारत में कितनी रहेगी Honda U-Go की कीमत

Read More: 350cc के तगड़े इंजन के साथ हंटर 350 मचा रही मार्केट में भौकाल, छपरी KTM के उड़ गए होश

Read More: Winged Eyeliner: विंग्ड आईलाइनर लगाने का ढूंढ रहे आसान तरीका, तो एक बार इस तरह से करें ट्राई!

होंडा यू-गो को जल्द ही भारत में लॉन्च करने का प्लान तेजी से चल रहा है. माना जा रहा है कि इस बाइक अगले साल शुरू में ही लॉन्च किया जा सकता है. होंडा Honda U-Go ने बीते वर्ष चीन में डेब्यू किया, जिसका भारत में अब सभी को बड़ी बेसब्री से इंतजार है. चीन में इसकी कीमत सीएनवाई 7,999 है. भारत में इसकी कीमत 91,860 रुपये तक दर्ज की जा सकती है. यू-गो के हाई-एंड वेरिएंट की है. इसकी रेंज 65 किमी तक है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...