अभी कल रक्षाबंधन (RakshaBandhan) का दिन गुजरा है, ऐसे में सभी मेहमान और परिवार घर पर ही त्योहार के शुभ मौके पर आते-जाते ही रहते हैं। वहीं, परिवार जनों को स्पेशल फील करवाना भी त्यौहार में बहुत जरूरी होता है क्योकि आपने भी देखा होगा कि मिठाइयां तो बहुत ही ज्यादा कॉमन हो गई हैं, और जरूरत से ज्यादा मिठाई खाई भी नहीं जाती है। ऐसे में उनका स्वाद चेंज करना चाहते हैं तो ये डिश बना के उन्हें खिला सकते हैं। इस स्नैक्स को खा के लोग आपकी तारीफें करते नहीं थकेंगें।

फ्राइड राइस (Fried Rice)

fried rice
फ्राइड राइस एक बेहद स्वादिष्ट स्नैक्स में से एक हैं। फ्राइड राइस खाने में बहुत ही ज्यादा टेस्टी लगते हैं और ऑलमोस्ट सबके ही फेमस होते हैं। अगर परिवार वाले तीखा खाना पसंद करते हैं तो इसमें अपनी इच्छानुसार तीखेपन को जोड़ने के लिए शेजवान सॉस को भी एड कर सकते हैं। ये खाने के स्वाद को दो गुना अधिक स्वादिष्ट बनाता है।

टेस्टी एन्ड क्रिस्पी कटलेट

cutlet jpg

पोटैटो और अन्य वेजिटेबल्स को मिलाकर आप घर पर कटलेट तैयार कर सकते हैं, ये कटलेट खाने में बहुत ही ज्यादा टेस्टी और स्वादिष्ट होते हैं। इसे चटपटा, क्रिस्पी और क्रंची बनाने के लिए मैदा या कॉर्न फ्लोर के घोल में कोट भी कर सकते हैं। इसके बाद आप अपने स्वाद के अनुसार इसके ऊपर ब्रेड क्रम्प्स (Bread Crumps) या कॉर्न फ्लैक्स की कोटिंग कर सकते हैं।

मोमोज

momos

मोमोज खाना किसे नहीं पसंद स्पेशली इसकी तीखी चटनी किसी का भी मन मोह लेती है। ऐसे में मेहमानों को खुश करने के लिए आप घर पर ही रेडी करके मोमोज बना सकते हैं। इसे मैदा या गेहूं के आटे से तैयार किया जा सकता है।

चाउमीन

chowmin

चाउमीन भी सब बड़े रूचि और स्वाद से खा सकते हैं, बच्चों से लेकर के बड़ों तक को इसका स्वाद काफी ज्यादा भाता है। ऐसे में अगर आप इसे स्वादिष्ट बनाना चाहते हैं तो इसमें ढेर सारी सब्जियां भी मिक्स करके बना सकते हैं।

चिली पोटैटो

chilli potato jpg
क्रिस्पी और क्रंची चिली पोटैटो किसे नहीं पसंद होते हैं, इसे आप शाम या मॉर्निंग में कभी भी बना के खा सकते ही। ये इतना स्वादिष्ट होता है कि इसके आगे सभी स्नैक्स फेल नजर आते हैं।

मंचूरियन

manchuriyan jpg

मंचूरियन एक ऐसा स्नैक होता है, जो काफी ज्यादा स्वादिष्ट होता है। मंचूरियन को और ज्यादा टेस्टी बनाना चाहते हैं तो आप इसमें गाजर, बीन्स, प्याज मिला के खा सकते हैं। इसे और टेस्टी बनान के लिए इसमें नूडल्स या फ्राइड राइस भी मिला सकते हैं।

 

Neelam Singh is a skilled content writer with 3 years of experience crafting engaging and informative articles. Her passion for research and clear communication allows her to translate complex topics into...