2025 MG Astor Hybrid: MG मोटर ने अपनी पॉपुलर SUV Astor के हाइब्रिड वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। हाल ही में इसे ग्लोबल डेब्यू से पहले सामने किया गया है और यह 2025 में भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। इसने अपने नए अवतार में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं। तो आइये हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देते है।

2025 MG Astor Hybrid के पावरट्रेन

2025 MG Astor Hybrid के पावर की बात करे तो इसमें हाइब्रिड प्रोपल्शन सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है जिसमें एक एटकिंसन साइकिल पेट्रोल इंजन और एक इलेक्ट्रिक मोटर शामिल है। यह सिस्टम पहले से ही नए MG3 मॉडल में इस्तेमाल हो रहा है। इसमें 1.83 kWh NCM लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है जो कि कुछ समय के लिए SUV को पूरी तरह इलेक्ट्रिक मोड पर चलाने में मदत करता है।

Read More: महिंद्रा की XUV 3X0 का काम डालने आई Fronx का नया मॉडल, फीचर्स में होगी सबसे लक्जरी देखे कीमत

Read More: Bhojpuri Song: ‘मनबा ना राजा जब तू गाल लबे हो’ में निरहुआ और आम्रपाली ने रोमांस से मचाया तहलका

2025 MG Astor Hybrid 1 jpg

इस हाइब्रिड वेरिएंट में फ्रंट-व्हील ड्राइव सिस्टम और 3-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया गया है। इसकी ग्रीन क्रेडेंशियल्स इसे एक पर्यावरण के लिए विकल्प बनाती हैं जो पेट्रोल इंजन मॉडल की तुलना में बेहतर बनती है।

2025 MG Astor Hybrid के डिजाइन

नए MG Astor Hybrid में डिज़ाइन को और भी स्पोर्टी और आकर्षक बनाया गया है। फ्रंट फेसिया में बड़े बदलाव किए गए हैं जिसमें नए एलईडी हेडलाइट्स और ग्रिल शामिल हैं। इसके अलावा नए बम्पर और एयर इंटेक्स भी इसमें जोड़े गए हैं। बाकी बदलावों में नए अलॉय व्हील्स, टेल लाइट्स और रियर बम्पर शामिल हैं जो इसे एक प्रीमियम और मॉडर्न लुक देते हैं।

2025 MG Astor Hybrid के फीचर्स

इसके इंटीरियर फीचर्स की बात करे तो इसके इंटीरियर की पूरी जानकारी अब तक सामने नहीं आई है लेकिन MG ने बताया है कि नए Astor Hybrid में आधुनिक फीचर्स वाली सामान का इस्तेमाल किया गया है। Astor Hybrid अपने मौजूदा मॉडल की तरह इसमें भी spacious interiors देंगे।

2025 MG Astor Hybrid 2 jpg

डैशबोर्ड पर एक ड्यूल-स्क्रीन सेटअप मिलेगा, जिसमें इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट पैनल दोनों शामिल हैं। बाकी फीचर्स में पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, 360° कैमरा सेटअप, वायरलेस चार्जिंग और कीलेस एक्सेस और स्टार्ट सिस्टम शामिल हैं। इसके अलावा, ADAS किट को भी नए फीचर्स के साथ अपडेट किया गया है।

2025 MG Astor Hybrid की लॉन्च और कीमत

MG Astor Hybrid को Europe में सितंबर 2025 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है और इसके बाद यह भारत में भी उपलब्ध होगी। नई अपडेट्स और हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ, इसकी कीमत मौजूदा पेट्रोल मॉडल से थोड़ी ज्यादा होने की संभावना है।

Read More: Bhojpuri Song: Nirahua and Amrapali Khatiya Tod Romance ‘Duniya Jaye Chahae Bhad Me’ viral

Read More: Best Vivo Phones Under Rs 15,000: Top Picks for Budget-Friendly Performance

जहां पेट्रोल मॉडल की कीमत लगभग ₹16.61 लाख है वहीं हाइब्रिड वर्जन की कीमत लगभग ₹23.20 लाख हो सकती है। भारत में इसके मुकाबले मॉडलों में Creta, Seltos, Grand Vitara, Highrider, Kushaq और Tigun जैसे मॉडल शामिल होंगे।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....