Royal Enfield Scrambler 450: Royal Enfield अपने 450cc पोर्टफोलियो को और भी मजबूत करने के लिए तैयार है। कंपनी ने हाल ही में Himalayan और Guerrilla मॉडल्स को लॉन्च किया है और अब एक नई 450cc Scrambler पर काम चल रहा है। यह जानकारी हाल ही में लीक हुए मीडिया रिपोर्ट्स से सामने आई है। Scrambler 450 के लॉन्च के बाद इसका मुकाबला Triumph Scrambler 400X और आने वाली Hero Mavrick 440 Scrambler जैसी बाइक्स से होगा।

Royal Enfield Scrambler 450 के डिज़ाइन

डिज़ाइन की बात करे तो इस बाइक के रेट्रो लुक्स को इसके गोल हेडलैंप और रियर-व्यू मिरर्स से देखा जा सकता है। लीक हुए स्केच से यह साफ होता है कि इसे शहर की सड़कों और ऑफ-रोड ट्रैक्स पर चलने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसके बॉडी पैनल्स काफी छोटे हैं जिससे बाइक का कुल वजन कम हो जाता है और पावर-टू-वेट रेशियो बेहतर होता है। इस बाइक में सभी LED लाइटिंग दी जा सकती है। इसके स्लीक टर्न सिग्नल्स Himalayan के जैसा ही दिखते हैं।

Read More:  अरे वाह! हीरो करने जा रहा मार्केट में धमाका, जल्द ला रहा अपना नया डेस्टिनी 125 स्कूटर, जानें कीमत

Read More:  MPV और EV सेगमेंट में Kia का होगा दबदबा, 3 अक्टूबर को करेगी ये 2 नई SUV लॉन्च

Royal Enfield Scrambler 450 1 jpg

Royal Enfield Scrambler 450 के फीचर्स

इसके फीचर्स की बात करे तो Scrambler 450 में एलॉय व्हील्स हो सकते हैं, जिनमें ड्यूल-पर्पस नॉबी टायर्स दिए जा सकते हैं। ब्रेकिंग सिस्टम में फ्रंट में 310 मिमी और रियर में 270 मिमी डिस्क ब्रेक्स होने की संभावना है। इसमें ड्यूल-चैनल ABS स्टैंडर्ड फीचर के रूप में दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें स्विचेबल रियर ABS भी हो सकता है जिससे ऑफ-रोड ट्रैक्स पर बेहतर परफॉर्मेंस और हैंडलिंग हो सकेगी।

Royal Enfield Scrambler 450 के इंजन

Royal Enfield Scrambler 450 को 452cc लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन द्वारा लॉन्च किया जाएगा, जो Himalayan 450 और Guerrilla 450 में भी दिया गया है। यह इंजन 40.02 PS की पावर और 40 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है और इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसमें स्लिप और असिस्ट क्लच स्टैंडर्ड के रूप में दिया जाएगा। इस एडवांस्ड इंजन में 42 मिमी थ्रॉटल बॉडी, इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन, और राइड-बाय-वायर सिस्टम जैसी सुविधाएँ भी दी गई हैं।

Royal Enfield Scrambler 450 2 jpg

Read More:  मैदान पर मची तबाही, युवराज का रिकॉर्ड ध्वस्त, इस बल्लेबाज ने एक ओवर में जड़ दिए 39 रन

Read More:  Infinix Note 40 Pro+ 5G: Stunning AMOLED Display, 100W Charging, and Massive Discounts

Royal Enfield Scrambler 450 की लॉन्च डेट

Royal Enfield Scrambler 450 को इस साल के अंत या 2025 में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि यह देखना बाकी है कि इसे क्या नाम दिया जाएगा। इसे Scram 450 कहा जा सकता है और यह Scram 411 का स्थान ले सकती है। इसके अलावा कंपनी इसे एक बिल्कुल नए नाम के साथ भी पेश कर सकती है। Royal Enfield एक 650cc Scrambler पर भी काम कर रही है, जिसे Interceptor Bear 650 के नाम से बेचा जाएगा।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....