iQOO Z9 Lite 5G : आईक्यू कंपनी चीन बाजार की मशहूर मोबाइल निर्माता कंपनी है जो आए दिन शानदार फीचर्स वाले स्मार्टफोन को लांच कर रही है। हाल ही में कंपनी ने अपना नया 5G स्मार्टफोन भारतीय बाजार में लांच किया है जिसका नाम IQOO Z9 Lite 5G स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन में आपको जबरदस्त फीचर्स मिल है साथ में आपको शानदार प्रोसेसर भी दिया जा रहा है जिसके चलते ये फ़ोन मार्केट में काफी धूम मचा रहा है।

अगर आप भी अपने लिए एक शानदार 5G स्मार्टफोन खरीदने का सोच रहे है तो आपके लिए आईक्यू का ये बेस्ट 5G स्मार्टफोन Z9 Lite सबसे बेस्ट होगा। पिछले कुछ दिनों में आईक्यू का ये फ़ोन मार्केट में काफी ज्यादा बिक्री कर चूका है जिसके चलते कंपनी ने इस फ़ोन की कीमत को थोड़ा और कम कर दिया है जिससे ग्राहक इस फ़ोन को खरीदने में और भी इंटरेस्ट रख रहे है आइए जानते है इस फ़ोन के स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में।

iQOO Z9 Lite 5G स्पेसिफिकेशन 

आईक्यू जेड9 लाइट 5G स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इसमें आपको 6.56 इंच की एचडी प्लस एलसीडी डिस्प्ले दी जा रही है जो 90Hz के रिफ्रेश रेट का स्पोर्ट करती है वही इसके प्रोसेसर की बात करे तो इसमें आपको मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6300 चिपसेट देखने को मिल जाता है। ये स्मार्टफोन भारतीय बाजार में 6GB रेम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ लांच किया गया है।

iQOO Z9 Lite 5G jpg

Read More : सरकार दे रही इस योजना के तहत मजदूरों को हर महीने 3000 रुपये की सहायता, ऐसे करे आवेदन

iQOO Z9 Lite 5G कैमरा और बैटरी 

आईक्यू जेड9 लाइट 5G स्मार्टफोन की कैमरा क्वालिटी की बात करे तो इसमें आपको 50MP का प्राइमरी कैमरा साथ में 2MP का डेप्थ कैमरा सेंसर दिया गया है, वही सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन की बैटरी की बात करे तो इसमें आपको 5000mAH की बड़ी बैटरी दी गई है जो फ़ास्ट चार्जिंग का स्पोर्ट करती है।

iQOO Z9 Lite 5G 2 jpg

iQOO Z9 Lite 5G कीमत 

आईक्यू जेड9 लाइट 5G स्मार्टफोन की कीमत की बात करे तो कंपनी ने इसे भारतीय बाजार में 15,499 रुपये की कीमत पर लांच किया गया है लेकिन अमेज़न पर चल रही सेल में इस फ़ोन पर आपको 28% का डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है जिसके बाद इस फ़ोन की कीमत आपको मार्केट में 11,499 रुपये में मिल जाएगा। इसके अलावा अगर आप इस फ़ोन का भुगतान क्रेडिट कार्ड सेव् करते है तो आपको इसमें 10% का डिस्काउंट और दिया जाएगा। इस फ़ोन में आपको 10,800 रुपये का एक्सचेंज ऑफर भी दिया जा रहा है।

Read More : 90 kmpl के माइलेज के साथ बजाज की प्लेटिना 100 मचा रही मार्केट में तबाही, हीरो के छूठ रहे पसीने

Read More : मार्केट में तहलका मचाने आ रहा सैमसंग का नया 5G फ़ोन, लांच से पहले लिक हुए फीचर्स, देखें