Weather Update: उत्तर पदेश और राष्ट्रीय राजधान दिल्ली के तमाम इलाकों में बादलों की गरज के साथ भारी बारिश होने से जलजमाव हो गया. सड़कों पर पानी भर जाने से लोगों को जाम से जूझना पड़ा. एक दिन पहले रक्षाबंधन का त्योहार होने के चलते भी मंगलवार दिनभर सड़कों पर राहगीरों की भीड़ देखने को मिली. दिल्ली एनसीआर के कुछ इलाकों में बादलों की गरज के साथ बारिश होने से तापमान का स्तर काफी गिर गया.

गांव-देहात और कस्बों में चिपचिपी गर्मी से जूझ रहे लोगों को थोड़ी राहत मिली. बिहार और झारखंड के भी कई इलाकों में तेज बारिश होने से तापमान का स्तर गिर गया. जम्मू-कश्मीर में भी जगह-जगह बारिश होने से यातायात बाधित हुआ. इस बीच आईसीम ने देश के कई राज्यों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है. इतना ही नहीं बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी कर दी है.

Monsoon Update News 5

Read More: 90s की आइकोनिक बाइक Yamaha RX100 की होगी वापसी, अपडेटेड फीचर्स के साथ अब इतनी होगी कीमत

Read More: Harley-Davidson X440: नए रंग के साथ करेगी धमाका! लुक, माइलेज और कीमत, जानिए डिटेल्स

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

आईएमडी के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार को झमाझम बारिश ने जीना दुश्वार कर दिया है, जिससे लोगों के चेहरे पर काफी निराशा छाई रही. शहर में बारिश इतनी मूसलाधार हुई कि सड़कों पर वाहनों से चलना भी असहज हो गया. कनॉट प्लेस के पास मिंटो ब्रिज पानी से लबालब दिखा, जिससे वाहनहों से निकलने में भी दिक्कतें झेलनी पड़ी.

इसके साथ ही यहां सड़कों पर लगे पुलिस बेरिकेड पानी में बहता नजर आया. मिंटो ब्रिज से जुड़ी सभी सड़कों को बाधित कर दिया गया है. इसके साथ ही पूरी दिल्ली की सड़कें पानी से लबालब भरी नजर आई. इसके साथ ही दिल्ली में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. यह बारिश लोगों के लिए आफत बनकर आई है. दिल्ली एनसीआर के भी तमाम इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है.

इन राज्यों में मूसलाधार बारिश बनेगी आफत

Monsoon 6

मौसम विभाग के मुताबिक, देश के कई राज्यों में भारी बारिश की भविष्यवाणी जारी कर दी गई है. इसके साथ ही मूसलाधार बारिश के इलाकों की बात करें तो इसमें मेघालय, तमिलनाडु और पुडुचेरी में बादलों की गरज के साथ बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. वहीं, यूपी से सटे उत्तराखंड, सिक्किम, असम और केरल में भी तेज बारिश हो सकती है.

Read More: 90s की आइकोनिक बाइक Yamaha RX100 की होगी वापसी, अपडेटेड फीचर्स के साथ अब इतनी होगी कीमत

Read More: 90s की आइकोनिक बाइक Yamaha RX100 की होगी वापसी, अपडेटेड फीचर्स के साथ अब इतनी होगी कीमत

माहे और लक्षद्वीप के कई हिस्सों में भारी बारिश का दौर जारी रह सकता है. उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और मणिपुर में झमाझम बारिश का दौर जारी रह सकता है. वहीं, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़ में भयंकर बारिश होने की उम्मीद जताई गई है. मिजोरम और त्रिपुरा के इलाकों में भी तेज बारिश हो सकती है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...