Honda Activa 7G : जैसे-जैसे भारतीय बाजार में बाइक की डिमांड बढ़ रही है वैसे ही स्कूटर की डिमांड भी दिन पे दिन बढ़ती जा रही है जिसके चलते आपको मार्केट में शानदार फीचर्स वाले स्कूटर मिल जाते है लेकिन जब प्रीमियम स्कूटर की बात आती है तो लोग होंडा की मशहूर एक्टिवा सीरीज को ही सबसे पहले पसंद करते है जिसने सालो से लोगो के दिलो पर राज किया है और आज भी कर रही है। होंडा ने मार्केट में अभी एक्टिवा 6G स्कूटर को लॉन्च किया हुआ है जिसकी डिमांड को देखते हुए अब जल्द ही अपने होंडा एक्टिवा 7G स्कूटर को लांच करने वाली है।

होंडा की एक्टिवा स्कूटर की डिमांड आज भी उतनी ही जितना आज बुलेट की डिमांड है क्यूंकि आज भी जब कोई स्कूटर खरीदने की सोचता है तो वो होंडा की एक्टिवा स्कूटर को पहले खरीदने की सोचता है। बताया जा रहा है की होंडा कंपनी अपनी एक्टिवा सीरीज का विस्तार करने वाली है जिसके चलते कंपनी जल्द ही मार्केट में एक बार फिर अपनी मशहूर एक्टिवा के 7G स्कूटर को लांच करने वाली है जिसका लोगो को बेसब्री से इंतजार है।

Honda Activa 7G इंजन 

होंडा एक्टिवा 7G स्कूटर के इंजन की बात करे तो इसमें आपको 109cc का सिंगल सिलिंडर इंजन दिया जा सकता है जो 7.6 bhp की अधिकतम पावर और 8.8 Nm का टार्क जनरेट करता है। यह इंजन आपको हाई परफॉर्मन्स करेगा। इस इंजन को ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा, वही इसमें माइलेज की बात करे तो कंपनी इसमें 45 से 50 kmpl तक का शानदार माइलेज देने वाली है।

Honda Activa 7G 1 1 jpg

Honda Activa 7G फीचर्स 

होंडा एक्टिवा 7G स्कूटर के फीचर्स की बात करे तो कंपनी इसमें काफी एडवांस फीचर्स देने वाली है जो ग्राहकों को सबसे ज्यादा पसंद आएगा। इस स्कूटर में आपको स्टार्ट-स्टॉप स्विच बटन, साइलेंट स्टार्टर, 12-इंच के फ्रंट और 10-इंच के रियर व्हील दिए गए हैं। अलॉय व्हील और डिस्क ब्रेक, 5.2 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया जा रहा है। ये स्कूटर हाइब्रिड तकनिकी से भी लेस होगा यानि आप पेट्रोल के साथ-साथ इसे इलेक्ट्रिक मोड़ में भी चला सकते है।

Honda Activa 7G 2 3 jpg

Honda Activa 7G कीमत 

होंडा एक्टिवा 7G स्कूटर की कीमत की बात करे तो कंपनी ने इसकी ऑफिसियल जानकारी नहीं दी है लेकिन बताया जा रहा है की ये स्कूटर भारतीय बाजार में 80 से 90 हजार रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर लांच होने वाला है वही इसकी लॉन्च डेट की बात करे तो कंपनी इसे बाजार में साल 2024 के अंत में लांच कर सकती है।