टीवी इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री तक आपने एक्ट्रेस और एक्टर्स के लाइफ को लेकर के उनके स्ट्रगल के बारे में अक्सर ढेर सारी कहानियां सुनी ही होंगी। कई अदाकार तो ऐसे भी थे जिन्होनें अंत में हार मान कर इस इंडस्ट्री से बाहर निकलने का फैसला लिया। ऐसे ही आज एक टीवी इंडस्ट्री से जुड़ी मशहूर एक्ट्रेस का नाम हम आपको बताने जा रहे हैं, जिनका नाम सुन के शायद आपके भी होश उड़ जाएँ। दरअसल हम जैस्मिन भसीन (Jasmin Bhasin) की बात कर रहे हैं।

जैस्मिन भसीन को आज पूरा भारत जानता है। बिग बॉस सीजन 14 (Big Boss Season 14) में पहले इन्होनें जलवा बिखेरा इसके बाद एक्ट्रेस ने ‘नागिन’ (Nagin) बन अपनी क्यूटनेस और शानदार एक्टिंग स्किल्स से लोगों के दिलों में जगह बनाई। लेकिन, एक समय इतना बुरा भी आया था जब एक्ट्रेस के मन में ये विचार तक आया था कि बस अब सुसाइड ही एकमात्र लास्ट ऑप्शन हैं।

स्पेशली जयपुर को खास मानती हैं Jasmin Bhasin

एक्ट्रेस ने ये तो पहले ही डिसाइड कर लिया था कि उन्हें सेलिब्रिटी ही बनना है। उन्होंने शुरुआत की पढ़ाई राजस्थान के कोटा में की है। इसके बाद जयपुर से ही हॉस्पिटैलिटी कॉलेज से ग्रेजुएशन किया जैस्मिन ने जयपुर का जिक्र करते हुए कहा कि इस शहर के साथ उनकी पुरानी यादें जुड़ी हैं। वहीं, एक बार जैस्मिन कहीं जा रही थीं तब उनको किसी ने अचानक से फोटोशूट के लिए रोका।

jasmin 1 jpg

इस साल से आरम्भ हुआ उनका एक्टिंग करियर

जैस्मिन ने ये फोटोशूट करवाया और उनके फोटोज को इतना पसंद किया गया कि एक के बाद एक जिंदगी के दरवाजे उनके लिए खुलते चले गए। इसके बाद उन्होंने मुंबई से साउथ इंडियन मूवीज की ओर रुख किया। साल 2011 में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की। यहाँ इनका करियर काफी अच्छा चला, अब उन्होंने सोचा कि क्यों न हिंदी टीवी इंडस्ट्री की ओर रुख किया और इनका पहला टेलीविजन शो ‘टशन ऐ इश्क’ का हिस्सा बन गईं।

एक्ट्रेस ने कबूली ये बात

इस टीवी शो से उन्हें टेलीविजन इंडस्ट्री में काफी ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली। लेकिन इसके बाद उनके लाइफ डाउनफॉल आना शुरू हुआ और ये इतना ज्यादा हो गया कि एक्ट्रेस ने सुसाइड करने तक का फैसला ले लिया था। उन्होंने बिग बॉस के घर में इसका खुलासा किया था।

क्यों लिया था आत्महत्या जैसा फैसला

एक्ट्रेस जैस्मिन ने खुद ही बताया कि अपने करियर की स्टार्टिंग में उन्हें उनके फेस मार्क्स के कारण अक्सर रिजेक्ट कर दिया जाता था। जब भी वे ऑडिशन के लिए जाती थीं तो उनसे फेस मार्क्स को लेकर बातें सुननी पड़ती थीं। ऐसे में वे इतनी परेशान हो गईं कि सुसाइड तक का निर्णय ले लिया। लेकिन बाद में हिम्मत जुटाई और खुद ही इस जोन से खुद को कैसे बाहर निकालना चाहिए इसका फैसला लिया।

Neelam Singh is a skilled content writer with 3 years of experience crafting engaging and informative articles. Her passion for research and clear communication allows her to translate complex topics into...