Privacy Extension for WhatsApp Web: मॉडर्न जमाने में सोशल मीडिया संचार का बड़ा माध्यम बना हुआ है. व्हाट्सएप के माध्यम से लोग अपने यार-दोस्त और रिश्तेदारों से चैट और वीडियो कॉलिंग करते हैं. इतना ही नहीं पीडीएफ फाइनल और फोटो तक भी एकदम शेयर कर देते हैं. क्या आपको पता है कि व्हाट्सएप पर प्राइवेसी एक बड़ा मुद्दा है.

कई बार ऐसा होता है कि व्हाट्सएप पर की गई गोपनीय बातें सार्वजनिक हो जाती है. व्हाट्सएप लैपटॉप में चला रहे हैं तो जरा संभलकर कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा. अपनी प्राइवेसी को बदस्तूर बनाए रखना चाहते हैं तो कुछ महत्वपूर्ण बातों को समझना होगा, जिससे किसी तरह की प्रॉब्लम नहीं होगी. अगर आप व्हाट्सएप वेब यूज कर रहे हैं तो जरूरी बातों को समझना होगा, जिससे आपका सब कंफ्यूजन ही खत्म हो जाएगा. लैपटॉप पर व्हाट्सएप की प्राइवेसी बनाने के लिए कुछ स्टेप को फॉलो करना होगा.

whatsapp cheat leak news

Read More: एडेन मार्करम ने किया T20 वर्ल्ड कप फाइनल की हार का जिक्र, जानिए क्या चल रहा है साउथ अफ्रीकी कप्तान के दिमाग में

Read More: अरे वाह ! Harley-Davidson X440 लॉन्च हुआ नए रंग के साथ, शानदार फीचर्स और कीमत जानें

कंप्यूटर और लैपटॉप यूजर्स पटाफट करें यह काम

अगर आप कप्यटर और लैपटॉप में व्हाट्सएप चला रहे हैं तो फिर जरूरी बातों को समझना होगा, जिसके बाद आपकी चैट कोई नहीं देख सकेगा. लैपटॉप यूजर्स पहले एक्सटेंशन डाउनलोड करने का काम कर सकते हैं. गूगल क्रोम की सेटिंग्स का इस्तेमाल करके निजी व्हाट्सएप चैट्स को छुपाने के लिए आपके कंफ्यूटर या लैपटॉप पर एक खास एक्सटेंशन डाउनलोड करना पड़ेगा, जिसे तुरंत इंस्टॉल करने का काम कर सकते हैं.

whatsapp cheat leak update

इसके अलावा यह एक्सटेंशन विंडोज और आईओएस दोनों डिवाइस पर मुफ्त में मिल सकता है. इसमें निजी चैट्स छुपाने के लिए कुछ स्टेप फॉलो करें, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी. सबसे पहले तो Privacy Extension for WhatsApp Web” सर्च करें और इसे डाउनलोड करने की जरूरत होगी.

यूजर्स इन स्टेप्स को यूं करें फॉलो

Read More: महिंद्रा की छुट्टी करने आ रही टाटा की नई पंच, सेफ्टी फीचर्स के साथ कितनी होगी कीमत?

Read More: एडेन मार्करम ने किया T20 वर्ल्ड कप फाइनल की हार का जिक्र, जानिए क्या चल रहा है साउथ अफ्रीकी कप्तान के दिमाग में

यूजर्स क्रोम एक्सटेंशन को डाउनलोड करें और इसके बाद में ब्राउजर से जोड़ने का काम किया जाएगा.
यूजर्स को ब्राउज़र के ऊपर दाईं ओर टैप करें और क्रोम में जोड़ने के बाद क्लिक करना होगा.
फिर एक्सटेंशन आपके गूगल क्रोम ब्राउज़र में जोड़ने का काम किया जाएगा.
इसके बाद सेटअप करें और ब्राउज़र को बंद करके आराम से खोलने की जरूरत होगी. इससे आपका सब कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा.
फिर गूगल क्रोम में व्हाट्सएप वेब सर्च करके लॉग इन करने की जरूरत होगी.
बाद में आपको चैट छुपाएं” और धुंधला करें ,जिससे दिखाई नहीं देगा.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...