नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए भारतीय टीम की शुरुआती प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। दिनेश कार्तिक ने कहा है कि रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत शुभमन गिल करेंगे और यशस्वी जायसवाल बैकअप ओपनर होंगे।

कार्तिक ने क्रिकबज पर कहा, “रोहित शर्मा और शुभमन गिल का तालमेल बहुत अच्छा है। हां, जायसवाल के पास बैकअप ओपनर बनने का शानदार मौका है और अगर शुभमन उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं करते हैं तो उन्हें जल्द ही मौका मिल जाएगा। भारत के पास बहुत मजबूत मिडलऑर्डर भी है।”

शुभमन गिल को शुरुआत मे मौका इसलिए भी मिलने की संभावना है, क्योंकि उनको वनडे टीम का वाइस कैप्टन बनाया गया है। गौतम गंभीर जब से टीम इंडिया के हेड कोच बने हैं, उनको सूर्यकुमार यादव टी20आई टीम में कप्तान के तौर पर मिले हैं, जबकि उपकप्तान के तौर पर टी20 और वनडे टीम में शुभमन गिल हैं। युवा सलामी बल्लेबाज ने केएल राहुल और हार्दिक पांड्या को पछाड़ा है, जो उपकप्तानी की रेस में आगे थे और दोनों उपकप्तान की जिम्मेदारी वनडे क्रिकेट में संभाल चुके हैं। चैंपियंस ट्रॉफी की शुरुआती प्लेइंग इलेवन को लेकर दिनेश कार्तिक ने कहा, “चैंपियंस ट्रॉफी से पहले, वे बस तीन और मैच खेलने जा रहे हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए रोहित और शुभमन ही ओपनिंग करेंगे।”

ROHIT GILL jpg

भारतीय टीम के पास कई सारे विकल्प हैं, लेकिन रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए शुभमन गिल सबसे ज्यादा उपयुक्त लगते हैं। अगर शुभमन गिल अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो यशस्वी जायसवाल को बैकअप ओपनर के रूप में मौका मिल सकता है। इसके अलावा, भारत के पास मिडलऑर्डर में भी कई मजबूत बल्लेबाज हैं, जो टीम की ताकत हैं।

भारतीय टीम के लिए अब आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 काफी अहम है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी महत्वपूर्ण होगा। उम्मीद है कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करेगी और खिताब जीतने के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेगी।

Priyanshu Meena is a multifaceted content writer at Times Bull, adept at covering a wide range of topics including sports, business, and the ever-evolving world of automobiles. With a keen eye for detail...