100 KA NOTE: आपसे कोई कहे की भैया पुराने फटे और दुर्बल नोट के बदले में कई लाख रुपये तक मिल रहे हैं तो शायद आपको यकीन नहीं होगा. यकीन होना भी नहीं चाहिए, क्योंकि बात ही अजीब है. क्या आपको पता है कि यह सौ फीसदी बिल्कुल सच है. अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में शर्तों के साथ आप 100 के नोट को आराम से 7 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं.

यह मौका कभी-कभी आता है. लोग बड़े स्तर पर इस नोट की बिक्री करते हैं, जो मौका बिल्कुल भी हाथ से ना जाने दें. इसके लिए आपको बस कुछ जरूरी बातों को समझना होगा, जिससे कर्मचारियों का कंफ्यूजन सारा ही खत्म हो जाएगा. इससे पहले भी लोग पुराने नोट और सिक्कों की बिक्री कर मौके का फायदा उठा चुके हैं.

आपके पास पुराना वाला 100 का नोट रखा है तो फिर शर्तें के साथ इसकी सेल कर मौके पर चौका मार सकते हैं. बस पहले कुछ जरूरी शर्तों को जान लें, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी. नोट की खूबियां जानने के लिए पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़ लें.

100 के नोट की खासियत

अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में कई ऐसी संस्था हैं जो पुराने नोट और सिक्कों की खरीदारी ऊंचे-ऊंचे दामों पर कर लेती है. आप शर्तों के साथ 100 के नोट की सेल करने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं, जिससे किसी तरह की समस्या नहीं होगी. इसकी बिक्री करने को आप अपने मोबाइल या लैपटॉप की सहायता से पहले क्विकर वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करा लें.

बतौर विक्रेता रजिस्ट्रेशन कराना होगा, जिससे किसी तरह की प्रॉब्लम नहीं होगी, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है. इसके अलावा बाद में गुल्लक में पड़ा नोट निकालकर उसकी फोटो खींचे और यहां अपलोड कर दें, जिससे किसी तरह की समस्या नहीं होगी. कुछ दिन बाद यहां आपसे ग्राहक खुद व खुद जड़ने लगेंगे, जहां आपका सारा कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा. एक नोट 7 लाख रुपये और 5 नोट को 35 लाख रुपये में बेचने का सपना साकार कर सकते हैं. इससे आपकी सब टेंशन खत्म हो जाएगी.

आरबीआई नहीं देती नोट बेचने और खरीदने की परमिशन

जानकारी के लिए बता दें कि आरबीआई किसी को नोट बेचने और खरीदने की परमिशन नहीं देती है. अगर कोई संस्था पुराने नोट खरीद रही है तो इसकी स्वयं जिम्मेदारी होगी. क्विकर वेबसाइट ने आधिकारिक रूप से नोट की कीमत पर कुछ जानकारी साझा नहीं की है. मीडिया में चल रही खबरों के आधार पर यह यह जानकारी पब्लिश की गई है. timesbull.com का मकसद लोगों तक सटीक जानकारी पहुंचाना है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...