Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश में एक फार्मा यूनिट में रिएक्टर विस्फोट हो गया, जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई. फार्मा यूनिट में रिएक्टर विस्फोट में 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से अधिक घायल हुए. घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत अभी नाजुक बनी हुई है. फार्मा यूनिट आध्र प्रदेश के अनकापल्ली जिले में स्थित है.

विस्फोट इतना भयंकर की लोगों में भगदड़ मच गई, हर तरफ चीख-पुकार मची हुई है. प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं. एनडीआरएफ और दमकल विभाग के कर्मचारियों ने पुलिस के साथ तीसरी मंजिल पर फंसे कर्मचारियों को सुरक्षित निकाला. अभी हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. गुरुवार को सीएम घटनास्थल पर जाएंगे, जो घायलों व मृतकों के परिजनों से मुलाकात करेंगे. इससे पहले सरकार ने पूरे मामले की जांच के आदेस दे दिए हैं.

Read More: Pension Calculation: ईपीएफओ का तगड़ा धमाका, पीएफ कर्मचारियों को हर महीना मिलेगी तगड़ी पेंशन

Read More: ICC में भारत का बड़ा दबदबा, इतने भारतीय बन चुके है अब तक अध्यक्ष

घायलों को कराया गया अस्पताल में भर्ती

बुधवार की शाम अनकापल्ली जिले में एक फार्मा यूनिट में अचानक रिएक्टर विस्फोट हो गया, जिसमें देखते हुए ही देखते 15 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद हर तरफ चित्कार मच गई. विस्फोट इतना तेजी था कि 50 से अधिक लोग बुरी तरह से घायल हुए, जिन्हें अनाकपल्ली के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.एक अधिकारी ने बताया कि दवा कंपनी एसिएंटिया में लंच के समय य धमाका हुआ. परिसर में विस्फोट के बाद आग की लपटें उठने लगी.

यह सब देख कर्मचारियों में भगदड़ मच गई. लोग जाने बचाने के लिए उद्देश्य से बाहर को भागे. सूचना पर आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की कई गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं. जैसे-तैसे करके पुलिस और एनडीआरएफ के जवानों ने फंसे लोगों को निकाला. अधिकारियों कि मानें तो विस्फोटक के वक्त करी 300 लोग कंपनी में मौजूद थे. उन्होंने कहा कि अभी मरने वालों की संख्या बड़ सकती है.

सीएम करेंगे कंपनी का दौरा

Read More: Urfi Javed ने हरी साड़ी पहन बिखेरा जलवा, वेस्टर्न और ट्रेडिशनल ड्रेस के कॉम्बो को देख फैन्स ने कह डाली ये बात….

Read More: Pension Calculation: ईपीएफओ का तगड़ा धमाका, पीएफ कर्मचारियों को हर महीना मिलेगी तगड़ी पेंशन

आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू गुरुवार को अचुतापुरम फार्मा कंपनी का दौरा करेंगे. वे अस्पतालों में घायलों से मुलाकात करने के साथ मृतकों के परिजनों से भी बातचीत करेंगे. इसके साथ ही दुर्घटना स्थल का भी निरीक्षण करेंगे। इस कंपनी में ऐसा पहली बार हुआ, जब अचानक इतने लोगों की जान चली गई. घटनास्थल पर अभी भी अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है. सीएम ने इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...