Maruti Wagon R: भारत की धांसू ऑटो कंपनियों में तहलका मचाने वाली मारुति सुजुकी वैगन आर हर किसी का दिल जीतने का का काम कर रही है. मारुति सुजुकी वैगनआर को गांव से लेकर शहरों तक में खूब पसंद किया जाता है. यह गाड़ी पेट्रोल, डीजल और सीएनजी मॉडल में आराम से खरीदकर घर ला सकते हैं.

अगर आप पेट्रोल वेरिएंट में खरीदना चाहते हैं तो फिर देर नहीं करें. वैसे सीएनजी मॉडल में भई इसकी यूनिट काफी बिकती हैं. माइलेज और शानदार फीचर्स के लिए मार्केट में गाड़ी अपनी जबरदस्त पहचान बना चुकी है. इस गाड़ी की खरीदारी को लेकर हर किसी में काफी उत्सार देखने को मिलता है.

Wagon r

गाड़ी की खरीदारी करने का अवसर हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं. मारुति सुजुकी वैगन आर की खरीदारी से पहले इसकी खासियत के बारे में आराम से जान सकते हैं, जिससे सब कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा.

Read More: थार के दीवानों के लिए खुशखबरी, इलेक्ट्रिक अवतार में आ रही Mahindra Electric Thar

Read More: जमे हुए Cholesterol को चुटकियों में निकाल फेंकती हैं ये चटनी, समझिए बनाने के तरीके और फायदों के बारे में!

मारुति सुजुकी वैगन आर की कीमत

टूटी-फूटी सड़कों से लेकर शहर के हाईवों पर फर्राटा भरने वाली मारुति वैगन आर गाड़ी इन दिनों लोगों का दिल जीतने का काम कर रही है, जिसकी खरीदारीकर सकते हैं. मारुति वैगन आर के दाम 5.54 लाख रुपये से शुरू होते हैं और ऑन रोड होने तक 7.38 लाख रुपये बैठती है, जिसकी खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं.

इसके साथ ही नए मॉडल में पेट्रोल और सीएनजी दोनों विकल्प उपलब्ध हैं, जिसे आप जरूरत के हिसाब से खरीद सकते हैं. गाड़ी के फीचर्स भी एकदम गदर हैं, जो हर किसी के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. गाड़ी में स्पेशियस इंटीरियर्स, आरामदायक सीटिंग और पर्याप्त बूट स्पेस भी सामिल किए गए हैं. गाड़ी में सुरक्षा के लिए एयरबैग्स, ABS, और रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध मिलती हैं, जिसकी खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं.

Wagon r News

गाड़ी का माइलेज तोड़ रहा सब रिकॉर्ड

मारुति सुजुकी वैगन आर के फीचर्स भी एकदम गदर हैं, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है. गाड़ी का मॉडल का इंजन 998 सीसी से 1197 सीसी है. इसमें 55.92 से 88.5 बीएचपी की पावर जनरेट करने का काम करता है. वहीं, सीएनजी वेरिएंट के माइलेज की बात करें तो 40 किमी/लीटर तक पहुंच जाता है.

Read More: LPG CYLINDER: मच गया धमाल, मात्र 450 रुपये में खरीद सकेंगे गैस सिलेंडर, जानिए बड़ा अपडेट

Read More: Pension Calculation: ईपीएफओ का तगड़ा धमाका, पीएफ कर्मचारियों को हर महीना मिलेगी तगड़ी पेंशन

यह बड़े चमचमाते हाईवों पर आकर्षम का केंद्र बन जाता है. गाड़ी को मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ खरीदने का काम कर सकते हैं, जो ड्राइविंग अनुभव को और भी बेहतर बनाने का काम करता है. इसलिए यह वेरिएंट फीचर्स के लिए ही नहीं माइलेज के तौर पर भी खूब पसंद किया जा रहा है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...