Gold Price: कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन सोने के रेट में मामूली गिरावट होने से ग्राहकों को राहत जरूर मिली. मंगलवार की शाम से सोने की कीमतों में गिरावट का सिलसिला जारी है. सोना खरीदन की सोच रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी समय खराब ना करें. आप सस्ते में सोना खरीदने का सपना पूरा कर सकते हैं, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं.

वैसे भी गोल्ड अपने उच्चतम स्तर से काफी कम में बिक रहा है. सोना खरीदने का मौका हाथ से निकाला तो फिर चूक जाएंगे. इसलिए जरूरी है कि आप सोना खरीदने से पहले सभी कैरेट वाले की कीमतें जान लें. कीमतें जानकर आपका सब कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा, जिससे किसी तरह की प्रॉब्लम नहीं होगी. सोने की डिटेल जानने के लिए ध्यान से खबर पढ़ लें, जिसके बाद ही खरीदारी करना उचित समझे.

Gold Price News 11

Read More: Yamaha की छुट्टी करने आ गई रॉयल एनफील्ड की शॉटगन 650, हर कोई इसके फीचर्स पर हो रहा लट्टू

Read More: VIDEO: रोहित शर्मा को देखकर श्रेयस अय्यर उठे अपनी सीट से, दिल छू लेने वाला वीडियो हुआ वायरल

24, 23 ,22, 18 और 14 कैरेट वाले गोल्ड का रेट

भारतीय सर्राफा बाजार में सभी कैरेट वाले सोने की कीमतों में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है, जिसकी खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं. मार्केट में 999 प्योरिटी वाले सोने का रेट 71717 रुपये प्रति तोला के हिसाब से बिक रहा है. इसके अलावा 995 प्योरिटी वाला सोना भी काफी सस्ते में बिक रहा है. इसकी कीमत 71430 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिक रहा है.

916 प्योरिटी वाले गोल्ड का रेट 65693 रुपये प्रति तोला पर ट्रेंड करता दिख रहा है. 750 प्योरिटी वाले सोने का रेट 53788 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया. इसके अलावा 585 प्योरिटी वाले गोल्ड का रेट 41954 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है.

इसलिए जरूरी है कि आप गोल्ड खरीदने का ऑफर नहीं जानें दें. वहीं, 985 गुणवत्ता वाली चांदी की कीमत 84783 रुपये प्रति किलो पर दर्ज की जाएगी, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है. आपने चांदी खरीदने का मौका निकाला तो फिर पछतावा करना होगा.

Gold Price Update 11

जानिए कैसे जानें गोल्ड का ताजा रेट?

Read More: Yamaha की RX100 के नए मॉडल का इस दिन होगा आगमन, हर कोई इसके लुक को देखने के लिए बेताब

Read More: भुने चने का करें बस इस तरह से सेवन, Cholesterol लेवल कंट्रोल करने के साथ Heart Attack का खतरा हो जाएगा बहुत कम, जानिए!

देश के सर्राफा बाजारों में सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो पहले आसान तरीके से इसके रेट की जानकारी जुटा सकते हैं. अपने मोबाइल से भी कीमतों की ताजा जानकारी जन सकते हैं. ग्राहकों को इसके लिए 8955664433 पर मिस्ड कॉल देनी होगी. इसके कुछ ही देर बाद एसएमएस के जरिए सोने की कीमतों जानकारी प्रोवाइड करा दी जाएगी, जिससे सब कंफ्यूजन खत्म होगा. वैसे भी आईबीजेए पर शनिवार और रविवार की साप्ताहिक छुट्टी के अलावा रोजाना सोना-चांदी के रेट जारी किए जाते हैं.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...