नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का सभी क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है। इस सीरीज में सबसे रोमांचक मुकाबला यशस्वी जयसवाल और नाथन के बीच हो सकता है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी मैथ्यू हेडन ने भी इस बात को स्वीकार किया है और उन्होंने इस भिड़ंत को सीरीज का हाइलाइट बताया है।

हेडन के अनुसार, नाथन लियोन की नजर युवा खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल पर हावी होने पर है। हेडन ने कहा कि यह सही कदम है क्योंकि सलामी बल्लेबाज खुद को भारतीय क्रिकेट के लिए एक खास खिलाड़ी साबित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्या यह बहुत अच्छा नहीं है कि सीरीज हैवीवेट मुकाबले को आकार दे रही है। ल्योन जैसा दिग्गज खिलाड़ी जायसवाल के पीछे जा रहा है, जो मेरी राय में भारतीय क्रिकेट के लिए एक अहम खिलाड़ियों में से एक हैं।

जायसवाल की बल्लेबाजी

JAISWAL

हेडन ने जयसवाल की बल्लेबाजी क्षमता की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी कवर ड्राइव काफी शानदार है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया में सीमाओं की लंबाई को देखते हुए जयसवाल को अपने शॉट्स को नियंत्रित करना होगा।

लियोन की चुनौती

नाथन लियोन ऑस्ट्रेलिया के सबसे खतरनाक स्पिनरों में से एक हैं। हेडन ने कहा कि लियोन की चुनौती को पार करना जयसवाल के लिए आसान नहीं होगा जायसवाल और लियोन की भिड़ंत सीरीज के परिणाम को प्रभावित कर सकती है। अगर जयसवाल लियोन की चुनौती को पार कर लेते हैं, तो भारत की सीरीज जीतने की संभावना बढ़ जाएगी।

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हैडेन के अनुसार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में यशस्वी जयसवाल और नाथन लियोन की भिड़ंत सबसे अधिक रोमांचक मुकाबला हो सकता है। इस मुकाबले का परिणाम सीरीज के परिणाम को भी प्रभावित कर सकता है।

Priyanshu Meena is a multifaceted content writer at Times Bull, adept at covering a wide range of topics including sports, business, and the ever-evolving world of automobiles. With a keen eye for detail...