लोगों को दीवाना बनाने आया Nokia का ये स्मार्टफोन, जबरदस्त फीचर्स और शानदार लुक देख सबका मन मचला

नई दिल्ली: Nokia X30 5G Smartphone: इस समय मोबाइल बाजार में सस्ती कीमत के साथ जबरदस्त फीचर्स वाले स्मार्टफोन का दबदबा है। देखा जाए तो 5G लॉन्च हो चुका है, जिसके बाद लोग जबरदस्त 5G स्मार्टफोन लेने की सोचे रहे हैं। इसी को देखते हुए कई स्मार्टफोन कंपनियां अपने धाकड़ 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी हैं, जो काफी सस्ती कीमत के साथ आकर्षक भी हैं। वैसे इन सब कंपनियों में  नोकिया (Nokia) काफी सस्ते स्मार्टफोन ला रहा है। नोकिआ इस समय एक से बढ़कर एक लॉन्च कर रहा है। इसी बीच नोकिआ ने अपना जबरदस्त स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन का नाम Nokia X30 5G है। आइए आपको इस स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में बताते हैं।

इसे भी पढ़ें- बाजार में महंगे फोन का राज खत्म करने आ रहा है Samsung का ये सस्ता स्मार्टफोन, हो जाता है झटपट चार्ज

Nokia X30 5G Features and Specification

Nokia X30 5G डिवाइस में आपको क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 का प्रोसेसर मिलता है। जो एंड्रॉइड 12 आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करता है। सिक्योरिटी के लिए इसमें एक  अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट का सेंसर मिलता है। इसके साथ ही  डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है। साथ ही ये स्मार्टफोन 8GB RAM और 256GB की स्टोरेज के साथ आता है।

फोटोग्राफी के लिए Nokia X30 5G में डुअल कैमरा सेटअप मिलता है। इस स्मार्टफोन में 50MP का प्राइमरी कैमरा और 13MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा मौजूद मिलता है। वहीं इसके फ्रंट में सेल्फी खींचने के लिए 16-मेगापिक्सल का कैमरा उपलब्ध मिलता है।

वहीं HMD का दावा है कि इस नए Nokia X30 फोन में 2 दिन तक की बैटरी लाइफ मिलती है। जो 33W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट में उपलब्ध मिलती है।

इसे भी पढ़ें- Jio लेकर आया 11 महीने की वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता प्लान, पाएं अनलिमिटेड बेनिफिट्स

Nokia X30 5G Price

इसके कीमत की बात करे तो इस मोबाइल की बिक्री 20 फरवरी से Amazon और Nokia.com पर शुरू हो जाएगी। जिसकी भारत में कीमत  48,999 रुपये की रेंज से शुरूआत होगी। कंपनी का कहना है कि यह प्राइस सिर्फ लिमिटेड समय के लिए ही है। यानी कि इसकी कीमत आगे और बदली जा सकती हैं।