सरसों तेल के दाम सातवें आसमान से हुए धड़ाम, फटाफट जानें एक लीटर का ताजा रेट

नई दिल्लीः अगर आपके घर में शादी ब्याह है तो फिर खाने योग्य तेल की जरूरत पड़ेगी, जिसकी खरीदारी करने का यह सुनहरा मौका है। अब सरसों का तेल काफी सस्ते में बिक रहा है, जो आखिरी तीन साल में पहली बार है। आपने अभी भी सरसों का तेल नहीं खरीदा तो फिर पछताना करना होगा। इसलिए जरूरी है कि आप घरो से बाहर निकले और मार्केट से सरसों का तेल खरीदें, क्योंकि दाम उच्चतम स्तर से करीब 60 से 70 रुपये कम दर्ज किए जा रहे हैं। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सरसों का तेल करीब 150 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिकता नजर आ रहा है, जिसकी आप तुरंत खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं।

यहां जानिए सरसों तेल का ताजा रेट

उत्तर प्रदेश के जिला मरेठ में आप सरसों का तेल सस्ते में खरीदकर पैसों की बचत कर सकते हैं, जो मौके बार-बार नहीं आते हैं। यहां सरसों का तेल 145 रुपये तक बिकता नजर आ रहा है, जिसकी खरीदारी को लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। अगर आपने सरसों तेल की खरीदारी का मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा के अलावा कुछ नहीं रहेगा। मेरठ में कई साल में पहली बार है, जो सरसों का तेल इतना सस्ता बिक रहा है।

जल्द यहां जानिए सरसों तेल का ताजा भाव

पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर में भी सरसों का तेल बहुत कम रुपये में बिकता नजर आ रहा है, जिसकी आप सस्ते में खरीदारी कर सकते हैं। यहां सरसों का तेल 145 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिकता नजर आ रहा है, जो मौके बार-बार नहीं आते हैं। कुछ दिन पहले अधिकतम रेट 210 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया था।

इसके साथ ही जिला हाथ मेमं सरसों का तेल बहुत सस्ते में बिक रहा है, जिसकी खरीदारी करने का सुनहरा मौका है। सरसों का तेल यहां 140 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है। इसका आप बहुत आराम से खरीदारी कर सकते हैं। साथ ही बुलंदशहर में 9 फरवरी 2023 को सरसों तेल का प्राइस कीमत 148 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया था।

जानकारी के लिए बता दें कि अगर आपने सरसों का तेल जल्द नहीं खरीदा तो फिर पछतावा करना पड़ेगा, जो मौके बार-बार नहीं आते हैं। अगर आपने अब खरीदारी करने का मौका गंवाया तो फिर रोना पड़ सकता है। इसकी वजह कि आने वाले दिनों में खाने योग्य सरसों तेल की कीमत आसमान पर दर्ज की जा सकती है।