BSNL PLAN

नई दिल्लीः देशभर में अब कई ऐसी टेलीकॉम कंपनियां हैं, जो यूजर्स के लिए प्रीपेड प्लान से मौज कर रही हैं। अगर आप स्मार्टफोन यूजर्स हैं तो फिर लंबे प्लान की तो जरूरत पड़ती होगी, क्योंकि अब इंटरनेट के बिना सब सूना लगता है। वैसे तो लंबे और सस्ते प्लान के लिए रिलायंस जियो का नाम सबसे पहले आता है, लेकिन अब ऐसा नहीं है।

देश की बड़ी व सरकारी टेलीकॉम कंपनियों में गिने जाने वाली बीएसएनएल इन दिनों यूजर्स के दिल और दिमाग पर राज कर रही है, जो कई बंपर प्लान दे रही है। बीएसएनएल के कुछ प्लान तो ऐसे हैं, जो बाकी कंपनियों का पसीना छुड़ा रहे हैं।

अगर आप बीएसएनएल यूजर्स हैं तो फिर यह खबर बहुत ही कीमती साबित होने जा रही है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। आज हम आपको एक ऐसे प्लान के बार में बताएंगे, जिसकी कीमत कम और वैलिडिटी ज्यादा है। सुविधाएं भी दमदार मिल रही हैं।

जानिए प्रीपेड प्लान की खासियत

बीएसएनएल का प्रीपेड प्लान जिसकी कीमत 400 रुपये से तय की गई है। इसमें यूजर्स को बंपर सुविधाएं देने का काम किया जा रहा है। इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 6 महीने यानि 180 दिन की वैलिडिटी प्रदान की जा रही है। अगर आपने यह प्लान कराने का मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा।

प्लान में मिल रही यह बंपर सुविधाएं

बीएसएनएल के प्रीपेड प्लान की कीमत 397 रुपये निर्धारित की गई हैं, जिन्हें जानना जरूरी होगा। इसमें यूजर्स को 6 महीने की वैधता प्रदान की जा रही है। इसके साथ ही यूजर्स को इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा के अलावा अन्य बेनिफिट्स का फायदा प्रदान किया जा रहा है।

इतना ही नहीं प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 2GB डेटा प्रदान किया जाता है। अगर एक दिन का डेटा खत्म हो जाता है तो इंटरनेट की स्पीड घटाकर 40 Kbps तक रह जाती है। इसमें प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा देने का काम किया जाता है। इस प्लान का प्रतिदिन का खर्च निकाले तो करीब 2 रुपये से अधिक आएगा। इतना ही नहीं आपको हर महीने के हिसाब से 66 रुपये खर्च करने होंगे। इसलिए आप समय रहते इस प्लान का रिचार्ज करा लें।

 

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...