TVS Raider: देश का स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट एक प्रीमियम बाइक सेगमेंट है। जहाँ पर आपको एक से बढ़कर एक बेहतरीन बाइक्स देखने को मिल जाएंगी। लेकिन इन बाइक्स की कीमत ज्यादा होती है। जिस कारण कई लोग इन्हें नहीं खरीद पाते हैं। हालांकि लोगों की परेशानी को देखते हुए कई कंपनियों ने देश के टू व्हीलर मार्केट में अपनी दमदार एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक को पेश किया है। जिनका लुक स्पोर्टी है और ये बजट में भी आ जाती हैं।

अपनी इस रिपोर्ट में हम एक ऐसी ही एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक के बारे में बात करेंगे। जिसे अपने आकर्षक स्पोर्टी लुक और पॉवरफुल इंजन के लिए पसंद किया जाता है। टीवीएस रेडर (TVS Raider) कंपनी की आकर्षक लुक वाली एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक है। जिसमें पॉवरफुल इंजन के साथ ही आपको तेज रफ्तार देखने को मिल जाता है। कंपनी ने अपनी इस बाइक में बहुत ही आधुनिक फीचर्स के साथ ही लम्बी माइलेज भी ऑफर की है।

TVS Raider के स्पेसिफिकेशन्स

टीवीएस रेडर (TVS Raider) कंपनी की देश के बाजार में मौजूद पॉपुलर बाइक में से एक है। इसमें 124.8 सीसी का दमदार इंजन लगा है। जिसकी क्षमता 11.38 Ps का अधिकतम पावर और 11.2 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की है। कंपनी ने अपनी इस बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा है। इस बाइक के माइलेज को लेकर कंपनी का कहना है कि एक लीटर पेट्रोल में यह बाइक 67 किलोमीटर की रेंज तक चल सकती है।

यह भी पढ़ें:-एग्रेसिव लुक और लोडेड फीचर्स वाली ये Bajaj Pulsar युवाओं की पहली पसंद, जानें कीमत

सबको चटाने धूल, सबसे ज्यादा रेंज के साथ लॉन्च होगी LML Star इलेक्ट्रिक स्कूटर

TVS Raider की कीमत

बेहतर सेफ्टी के लिए टीवीएस रेडर (TVS Raider) बाइक में कंपनी ने कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया है। इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन आपको मिल जाता है। कंपनी ने अपनी इस बेहतरीन एंट्री लेवल सपोर्ट बाइक को 86,803 रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत ओर बाजार में उतारा है। ऐसे में अगर आप कम बजट में स्पोर्ट्स बाइक का मजा लेना चाहते हैं। तो यह आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन है।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...