PM Kisan: सरकार का बड़ा अभियान, अब किसानों को मिलेगा योजना का 100 फीसदी लाभ, जानें डिटेल

नई दिल्ली PM Kisan Yojana: पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त का इंतजार देश के करोड़ों किसान कर रहे हैं। अब ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इस मई के आखिर में किसानों के खात में पीएम किसान (PM Kisan Yojana) की किस्त का पैसा भेज दिया जाएगा। वही आपको बता दें योगी सरकार के द्वारा किसानों के लिए 22 मई से काफी बड़ा अभियान शुरु किया जाएगा। इससे किसानों को पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) का 100 फीसदी लाभ मिलेगा। इस अभियान का नाम ग्राम पंचायत स्तरीय संतृप्तीकरण अभियान है जो कि 22 मई से लेकर 10 जून तक चलेगा। इससे पहले ऐसे किसानों की लिस्ट तैयार की जाएगी, जो कि इस योजना के वंचित हैं।

इसे भी पढ़ें- घर में लगवा लें Solar AC, एक बार खर्च करके 20 से 25 चलेगी और बिजली बिल भी जीरो आएगा

सभी किसानों को होगा स्कीम का लाभ

आपको बता दें उत्तर प्रदेश में अब तक 2.83 करोड़ किसानों को पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) का लाभ मिला है। बीते दिनों सीएम योगी न अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि लगातार अभियान चलाकर राज्य के किसानों को स्कीम का लाभ लाभ दिया जाना चाहिए। सरकार के इस अभियान को मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र के द्वारा मॉनीटर किया जा रहा है। किसानों को अब 13 किस्तों का लाभ प्राप्त हो चुका है।

इसे भी पढ़ें- Rani Chatterjee के साथ Khesari Lal Yadav ने कर डाली सरेआम ये हरकत, खुद को बचाती दिखी रानी..

फटाफट जानें कब तक चलेगा अभियान

आपको बता दें सरकार इस अभियान के तहत पुराने रजिस्टर्ड किसान और नए किसानों को स्कीम से जोड़ने के लिए 22 मई से 10 जून तकअभियान चलाएगी। इस अभियान को सभी ग्राम पंचायतों पर सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक किसान लाभार्थी संतृप्तीकरण अभियान चलाई जाएगी। ये अभियान एक हफ्ते में 5 दिन चलाया जाएगा। इस अभियान में राजस्व विभाग, पंचायती राज विभाग, ग्राम विकास सहित सभी कृषि विभाग के अधिकारी शामिल होंगे।

इसे भी पढ़ें- पत्नी Amrapali को बाहों में जकड़ खूब ठुमके और रोमांस करते दिखें Amrapali, एक्ट्रेस बोली – Hamara Pati Dev Ji

सरकार ने की बैठक

बता दें ग्राम पंचायत लेवल पर लगने वाले शिविर में गांव के प्रधान, ग्रााम विकास अधिकारी, लेखपाल और पंचायत सेक्रेटरी आदि होंगे। बीते दिनों मुख्य सचिव इस स्कीम में अभी तक वंचित किसानों को लेकर अहम बैठक की थी। इसमें सभी विभागों के अधिकारियों को बताया गया है कि काफी संख्या में ऐसे किसान हैं जिनके द्वारा अभी तक आवेदन नहींं किया गया है। वहीं हो रहे सर्वे का जायजा अफसरों की ओर से लिया जाएगा। इस समय अलग-अलग डिपार्टमेंट का दौरा शिविर का निरीक्षण करेंगे।