नई दिल्ली: काफी समय से खबरें सामने आ रही हैं कि iPhone 15 सीरीज को पेश होने वाली है। इसी के साथ कहा गया है Apple इस साल अपनी  iPhone 15 सीरीज को बाजार में पेश कर सकता है। इसी बीच एक नई रिपोर्ट सामने आई, जिसमें iPhone 16 के डिजाइन के बारे में बात की जा रही है। इससे देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी डिजाइन में बड़ा बदलाव करने के विचार में है।

इसे भी पढ़ें- ITR: एक छोटी सी गलती से पड़ सकते हैं मुश्किल में, आईटीआर दाखिल करते समय ध्यान रखें ये खास बातें

बता दें कि MacRumors ने ट्विटर अकाउंट @URedditor पर शेयर की जानकारी के अनुसार बताया कि, iPhone 16 में वर्टिकल कैमरा लेआउट मिलेगा, जो iPhone 12 सीरीज में देखने को मिला था।

जानकारी के अनुसार, ऐसा बताया जा रहा है कि कंपनी ये इसलिए कर रही है ताकि  iPhone 16 को दूसरे आईफोन से अलग आसानी से पहचाना जा सके। इसके साथ ही इसमें डायनेमिक आईलैंड, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

iPhone 15 डिजाइन में होगा iPhone 14 जैसा

कंपनी ने  iPhone 13 सीरीज में डायनोगली रियर कैमरा लेआउट दिया था, जो आईफोन 14 सीरीज में भी देखने को मिला। अब उम्मीद की जा रही है कि यही कैमरा लेआउट iPhone 15 और 15 Plus में भी देखने को मिले और यह इसका आखिरी बार होगा।

MacRumors की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी वर्टिकल कैमरा लेआउट क्यों ला रही है, इसके पीछे की वजह का पता तो नहीं चल पाया है। हालांकि अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी वर्टिकल कैमरा लेआउट लाकर शानदार क्वालिटी वाला कैमरा मिल जाए।

इसे भी पढ़ें- Watch: शुभमन गिल की पारी पर एक बार फिर फ़िदा हुईं सारा तेंदुलकर, मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ में पहुंचाने के लिए कहा शुक्रिया

iPhone 16 को अगले साल यानी 2024 में पेश किया जाएगा। रिलीज काफी दूर है, ऐसे में कुछ भी होना मुमकिन है। अफवाहों की मानें तो iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। फोन में 6.3 इंच और 6.9 इंच के बड़े डिस्प्ले के साथ आने की अफवाह है।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...