2024 Toyota Urban Cruiser हाइराइडर: स्टाइलिश और दमदार मिड-ไซज़ SUV का धमाका!

By

Web Desk

क्या आप एक ऐसी शानदार मिड-ไซज़ SUV की तलाश में हैं जो दमदार परफॉर्मेंस, बेहतरीन माइलेज और लेटेस्ट फीचर्स का शानदार पैकेज दे? तो फिर 2024 टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर आपके लिए एकदम सही चुनाव हो सकता है. चलिए, इस धांसू गाड़ी के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में हासिल करते हैं!

आकर्षक डिजाइन और आरामदायक इंटीरियर

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर को आकर्षक और स्टाइलिश लुक देने के लिए काफी मेहनत की गई है. इसमें बोल्ड क्रोम ग्रिल, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, स्लीक डेटाइम रनिंग लाइट्स और मस्कुलर बोनट दिया गया है. साइड में आपको शार्प कट डिजाइन और 17 इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं, जो गाड़ी को स्पोर्टी टच देते हैं. पीछे की तरफ LED टेललैंप्स और रूफ रेल्स इसकी प्रीमियम फील को और बढ़ाते हैं.

Also Read: Infinix Note 40 Pro 5G With 108MP Camera Launched in India: check Price, Specifications

अंदर बैठने पर आपको हाइराइडर का केबिन काफी प्रीमियम और आरामदायक लगेगा. सॉफ्ट टच प्लास्टिक, लेदर अपहोल्स्ट्री और डुअल टोन कलर स्कीम इसे काफी अपमार्केट बनाती है. इसमें पै乘客ों के लिए ample legroom और headroom दिया गया है. साथ ही, लंबी यात्राओं के लिए आरामदायक सीटें भी मिलती हैं.

इंजन विकल्प और दमदार परफॉर्मेंस

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर दो शानदार इंजन विकल्पों के साथ आती है:

Also Read: BSNL Cheapest Recharge: Get bumper facilities, 1.5 GB Daily Data Plans, unlimited calling For Rs 187

  • स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन: यह गाड़ी का सबसे खास फीचर है. इस इंजन में 1.5 लीटर K15C पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर का कॉम्बिनेशन दिया गया है. यह हाइब्रिड सिस्टम 92 हॉर्सपावर की पावर और 122 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. सबसे खास बात ये है कि यह शानदार माइलेज भी देती है, ARAI के अनुसार इसकी माइलेज 29.97 किलोमीटर प्रति लीटर है.

  • 1.5 लीटर K-सीरीज पेट्रोल इंजन: यह इंजन 103 हॉर्सपावर की पावर और 137 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ चुना जा सकता है. माइलेज के मामले में यह इंजन भी पीछे नहीं है और ARAI के अनुसार ये 20.5 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है.

धांसू फीचर्स की भरमार

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और फीचर्स से लैस है, जो ड्राइविंग का मजा दोगुना कर देते हैं. इनमें से कुछ खास फीचर्स हैं:

Also Read: Bumper Offer, Oppo Reno 11 5G available on flat ₹11000 Discount, check Best Deals

  • 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम: एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो की कनेक्टिविटी के साथ ये सिस्टम आपको मनोरंजन के साथ-साथ नेविगेशन और कनेक्टेड कार फीचर्स भी देता है.

  • 360 डिग्री कैमरा: पार्किंग के दौरान ये फीचर काफी मददगार साबित होता है. आप गाड़ी के चारों तरफ का नजारा आसानी से देख सकते हैं.

  • पैनोरमिक सनरूफ: ये फीचर केबिन को अंदर से काफी हवादार और स्पेशियस बनाता है.

Web Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow