Force Gurkha 2024: ऑफ-रोडिंग का बेख़ौफ़ गाड़ी

By

Web Desk

क्या आप रोमांच पसंद हैं? क्या आप पहाड़ों की ऊंचाइयों को छूना चाहते हैं और कच्ची, पथरीली सड़कों पर बेख़ौफ़ सफर का मज़ा लेना चाहते हैं? अगर हाँ, तो फोर्स गुरखा 2024 आपके लिए ही बनी है! ये दमदार ऑफ-रोड SUV किसी भी मुश्किल रास्ते को पार करने का दम रखती है. चलिए, आज हम इस धाक जमाने वाली गाड़ी के बारे में हर वो बात जान लेते हैं, जो आपके लिए जानना ज़रूरी है.

डिज़ाइन और लुक

फोर्स गुरखा 2024 अपने बॉक्सी डिज़ाइन और मस्कुलर लुक के लिए जानी जाती है. ये गाड़ी देखने में ही बता देती है कि ये कठिन से कठिन रास्तों पर चलने के लिए बनाई गई है. हेडलैंप्स गोल हैं, जो इसे एक क्लासिकल लुक देते हैं. वहीं, साइड में स्नोर्कल लगा है, जो पानी वाली जगहों को पार करते वक्त इंजन में पानी जाने से बचाता है.

Also Read: Infinix Note 40 Pro 5G With 108MP Camera Launched in India: check Price, Specifications

अभी हाल ही में, फोर्स मोटर्स ने 5 दरवाजों वाली फोर्स गुरखा को पेश किया है, जो ज्यादा फैमिली फ्रेंडली है.

ताकतवर इंजन और परफॉर्मेंस

फोर्स गुरखा 2024 में 2.6 लीटर का Mercedes-sourced कॉमन रेल टर्बो डीजल इंजन लगा है. ये इंजन 90 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. गाड़ी में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है, जो ऑफ-रोडिंग के दौरान बेहतर कंट्रोल प्रदान करता है.

Also Read: BSNL Cheapest Recharge: Get bumper facilities, 1.5 GB Daily Data Plans, unlimited calling For Rs 187

फीचर विवरण
इंजन 2.6 लीटर Mercedes-sourced कॉमन रेल टर्बो डीजल
पावर 90 bhp
टॉर्क 250 Nm
गियरबॉक्स 5-स्पीड मैनुअल

ये गाड़ी किसी भी तरह के रास्ते पर मज़बूती से चल सकती है. इसका ग्राउंड क्लियरेंस काफी ज्यादा है, जिससे गहरे गड्ढों को पार करना आसान हो जाता है. साथ ही, इसमें 4×4 ड्राइव सिस्टम और डिफरेंशियल लॉक भी दिया गया है, जो मुश्किल चढ़ाईयों पर भी गाड़ी को फंसा नहीं होने देता.

इंटीरियर और फीचर्स

फोर्स गुरखा 2024 का इंटीरियर बहुत ही फंक्शनल है. इसमें मिलने वाले सभी बटन और स्विच इस्तेमाल में आसान हैं. डैशबोर्ड पर एक 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जिससे आप म्यूजिक सुन सकते हैं और कॉल रिसीव कर सकते हैं. हालाँकि, ये गाड़ी किसी लग्जरी SUV नहीं है, बल्कि ये ऑफ-रोडिंग के लिए बनाई गई है, इसीलिए इसके इंटीरियर में आपको बहुत ज़्यादा फीचर्स नहीं मिलेंगे.

लेकिन, जरूरी सुरक्षा फीचर्स जैसे ड्यूल एयरबैग्स, ABS और EBD जरूर मौजूद हैं.

Also Read: Bumper Offer, Oppo Reno 11 5G available on flat ₹11000 Discount, check Best Deals

कब हो रही है लॉन्च और कितनी है कीमत

फोर्स गुरखा 2024 को भारत में अभी लॉन्च नहीं किया गया है. हालांकि, माना जा रहा है कि इसे अप्रैल 2024 में लॉन्च किया जा सकता है. वहीं, 5 दरवाजों वाल

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow