Hast Rekha Shastra: देखिये आपके हाथो की लकीरो का रंग क्या कहता है?

By

Daily Story

Hast Rekha Shastra: सामुद्रिक शास्त्र में शरीर की संरचना से व्यक्ति के भविष्य के बारे में सब कुछ जाना जा सकता है। जैसे आप कुंडली में ग्रहों की स्थिति से भविष्य का अनुमान लगा सकते हैं। सामुद्रिक शास्त्र में कई विद्याएं हैं। लेकिन आज हम आपको हस्तरेखा शास्त्र के बारे में कुछ रोचक बातें बताएंगे। आपने शायद सुना होगा कि आप अपनी हथेली की रेखाओं को देखकर अपना भाग्य और भविष्य निर्धारित कर सकते हैं। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हथेली की रेखाओं के रंग से भी भविष्य के बारे में बताया जा सकता है। आइए जानें कि हथेली की रेखाओं के रंग से क्या जुड़ा है हमारा भविष्य।

मधु –यदि हथेली की रेखाओं का रंग शहद जैसा हो तो ऐसा व्यक्ति शिक्षित, अधिक ज्ञानी और जीवन में सभी प्रकार के सुख भोगने वाला होता है।

Also Read: ये राशियां गुस्से में ही खराब कर लेती हैं अपना काम, कहीं आपकी राशि तो नहीं है इसमें शामिल?

लाल-जिन लोगों की हथेली पर लाल रेखाएं होती हैं वे स्वभाव से दुष्ट होते हैं। चूँकि लाल रंग ऊर्जा का प्रतीक है इसलिए इस रंग का प्रभाव इन लोगों के स्वभाव में भी देखा जा सकता है। लेकिन ऐसे लोग दयालु होते हैं. ये लोग बहुत अमीर भी होते हैं.

धुंधला- यदि आपके हाथ की रेखाएं पीली, धुंधली या स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं देती हैं तो ऐसा व्यक्ति बहुत बुद्धिमान होता है। ये लोग बाहर से निडर दिखते हैं, लेकिन अंदर से कायर होते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसे लोग जीवन में धनवान नहीं बन पाते हैं।

Also Read: Vastu Tips: घर में उत्तर दिशा की ओर कहीं आप भी तो नहीं रखते ये चीजें? पड़ेगा भुगतना!

काला- काली रेखाओं वाले लोग जिनके हाथों की रेखाएं बहुत लंबी और थोड़ी काली होती हैं, वे मूर्ख, दुखमय जीवन जीने वाले और हमेशा लड़ते रहने वाले होते हैं। इन लोगों की समाज में किसी से नहीं बनती।

नीला- जिन लोगों की हथेली में नीली रेखाएं होती हैं वे पाखंडी, धोखेबाज और कठिन जीवन जीने वाले होते हैं। ऐसा व्यक्ति किसी का सगा नहीं होता। भविष्य में उन्हें हर दिन कई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।

पीला- जिन लोगों की रेखाएं पीली होती हैं उनका स्वभाव दुष्ट और स्वार्थी होता है, ये लोग जीवन में किसी के साथ नहीं रह पाते हैं। उनका यही स्वभाव उनके अलग होने का कारण बनता है।

Also Read: इन राशियों के जातकों को आसानी से नहीं मिलती सफलता, करना पड़ता है दिन – रात मेहनत!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। Timesbull एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

Daily Story के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow