Jyotish Tips: इस मूल अंक वाली लड़कियां होती हैं बहुत बुद्धिमान! जल्दी सीख जाती हैं ये बाते

Avatar photo

By

Sanjay

Jyotish Tips: lआजकल लोग सिर्फ ज्योतिष शास्त्र पर ही नहीं बल्कि अंक ज्योतिष पर भी बहुत भरोसा करते हैं। आजकल लोग राशिफल से ज्यादा इस पर भरोसा करते हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि अंक ज्योतिष से आप अपने बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं। आप कैसे हैं और आपका स्वभाव कैसा है यह सब अंक ज्योतिष पर निर्भर करता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मूलांक 1 से 9 तक होता है। यह मूलांक आपके जन्म की तारीख पर निर्भर करता है। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं.

Also Read: ये राशियां गुस्से में ही खराब कर लेती हैं अपना काम, कहीं आपकी राशि तो नहीं है इसमें शामिल?

मूलांक 4

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिन लोगों का जन्म 4, 13, 22 और 31 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 4 होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस अंक की लड़कियां बहुत ही होशियार और बुद्धिमान होती हैं।

उनकी खासियत क्या है?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस मूलांक की लड़कियों को यह अच्छे से पता होता है कि कब क्या बोलना है, कितना बोलना है और किससे कहना है। ऐसा कहा जाता है कि ये लड़कियां बुद्धि और बुद्धि के मामले में अपनी उम्र से कहीं ज्यादा बड़ी होती हैं।

Also Read: Vastu Tips: घर में उत्तर दिशा की ओर कहीं आप भी तो नहीं रखते ये चीजें? पड़ेगा भुगतना!

उनमें अच्छा अंतर्ज्ञान होता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक ये लोग जो भी सोचते हैं ज्यादातर वैसा ही होता है। इस अंक की लड़कियां अपने मान-सम्मान के बारे में बहुत सोचती हैं। इतना ही नहीं, इस अंक वाली लड़कियों को इस बात की भी चिंता रहती है कि दूसरे उनके बारे में क्या सोचते हैं।

इतना ही नहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस मूलांक की लड़कियां गलत काम करने पर भी आवाज उठाती हैं। इस मूलांक की लड़कियां अपना रास्ता खुद बनाती हैं और जानती हैं कि कब क्या करना है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस मूलांक की लड़कियां रूढ़िवादिता को बढ़ावा नहीं देती हैं और अपने मान-सम्मान के खिलाफ किसी को खड़ा नहीं होने देती हैं।

Also Read: इन राशियों के जातकों को आसानी से नहीं मिलती सफलता, करना पड़ता है दिन – रात मेहनत!

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow