Lucky Indoor Plants for Money: पेड़ पौधे घर में सुख समृद्धि लेकर आते हैं. वास्तु शास्त्र (Lucky Plants) में पेड़ पौधों को लेकर कई तरह की बातें बताई गई हैं. वास्तु शास्त्र (vastu Tips Lucky Plants) की मानें तो कुछ पेड़ – पौधे ऐसे होते हैं, जिनको घर में लगाने से बरकत होती है.

इन पौधों को घर में रखने से खुशहाली और समृद्धि आती है. इतना ही नहीं यह पौधे घर की नकारात्मक ऊर्जा को भी दूर करने का काम करते हैं. इन पौधों को घर में लगाने से बच्चों की तबीयत पर भी कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है. लेकिन इन पौधों को लगाने से पहले कुछ बातों को ध्यान में रखने की जरूरत होती है.

Read More: रात के अँधेरे में Nirahua संग जोरदार रोमांस करती दिखी Aamrapali Dubey, हॉट केमिस्ट्री देख फैंस के दिलों में बढ़ी धुकधुकी

Read More: Gold Price Today: सोमवार को सस्ता मिल रहा सोना, कीमत 52 हजार के नीचे, करें तुरंत खरीदारी वरना…

जैसे आप घर में कौन-कौन से पौधे किस तरह के पौधे लगा रहे हैं? क्योंकि, कुछ लोग घर की सुंदरता बढ़ाने के लिए कुछ ऐसे पौधे लगाते हैं, जो काफी अशुभ होते हैं और जिनको घर के अंदर लगाने से आपकी तरक्की भी रुक जाती है. यानी कुल मिलाकर कहा जाएं तो इन पौधों का हमारे जीवन पर उल्टा असर पड़ता है. तो आईये जानते हैं कि घर के अंदर किन – किन पौधों को लगाना चाहिए.

lucky plants 5

मोहिनी का पौधा

मोहिनी को इंग्लिश में क्रेसुला प्लांट के नाम से भी जाना जाता है. इस पौधे को घर में लगाने से घर में सुख शांति का वास होता है. वास्तु शास्त्र में इस पौधे को काफी अच्छा बताया गया है. वास्तु की मानें तो इस पौधे को घर में लगाने से माहौल तनावपूर्ण रहता है. घर के लोगों के बीच इस पौधे को लगाने से काफी तरक्की होती है.

lucky plants 1 3

स्नेक प्लांट

अगर जीवन में बहुत कोशिश करने के बाद भी आपको तरक्की नहीं मिल रही है और बिजनेस में काफी लॉस चल रहा है तो आप घर के अंदर इस पौधे को लगाकर अपनी किस्मत को बदल सकते हैं.

Read More: Unlucky Plants: खूबसूरत दिखने वाले 3 पौधे तबाह कर सकते हैं आपकी जिंदगी! लगाने की ना करें भूल

Read More: Business Idea: नौकरी की टेंशन लेकर ना घूमे! यह बिजनेस शरू करते ही हो जाएंगे लखपति, जानें

बेल का पौधा

घर में बेल का पौधा लगाने से आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. वास्तु शास्त्र की मानें तो बेल का पौधा घर में लगाने से देवी लक्ष्मी मां प्रसन्न होती है.

लैवेंडर का पौधा

लैवेंडर का पौधा बेहद ही ज्यादा खुशबूदार होता है, जिससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. कहते है कि इस पौधे को घर में लगाने से तनाव भी कम होता है और आपका दिमांग भी शांत रहता है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...