Mahashivratri: महाशिवरात्रि के दिन जल्दी लाए ये चीज घर, घर में रहेगी खुशहाली 

Avatar photo

By

Sanjay

Mahashivratri: हिंदू धर्म में महाशिवरात्रि का बहुत महत्व है। यह त्योहार हर साल फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को मनाया जाता है। इस साल शिवरात्रि 8 मार्च 2024, शुक्रवार को मनाई जाएगी। माना जाता है कि जो भक्त इस दिन व्रत रखते हैं और पूरी श्रद्धा के साथ भोलेनाथ की पूजा करते हैं, उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

साथ ही घर में सुख-शांति का वास होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन कुछ चीजों को घर लाना बहुत शुभ माना जाता है, तो आइए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से –

महाशिवरात्रि के दिन नंदी की मूर्ति लाएं।

महाशिवरात्रि का दिन भगवान शंकर की पूजा को समर्पित है। इस दिन घर में नंदी की मूर्ति लाना बहुत शुभ माना जाता है, क्योंकि नंदी भगवान शिव का वाहन है। ऐसा माना जाता है कि जो भक्त अपने घर या मंदिर में नंदी की मूर्ति स्थापित करते हैं उन्हें भोलेनाथ का पूरा आशीर्वाद मिलता है।

महाशिवरात्रि के दिन यह शिवलिंग लेकर आएं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, महाशिवरात्रि के दिन पारद शिवलिंग को घर में लाना बहुत लाभकारी होता है। ऐसा माना जाता है कि जो लोग इस शुभ दिन पर पारद शिवलिंग अपने घर लाते हैं उन्हें सुख, समृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य का आशीर्वाद मिलता है, लेकिन इस पवित्र शिवलिंग की स्थापना किसी पुजारी द्वारा ही की जानी चाहिए।

महाशिवरात्रि के दिन बेलपत्र अवश्य लेकर आएं।

शास्त्रों में महाशिवरात्रि के दिन को बहुत ही शुभ माना गया है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस शुभ दिन पर घर में बेलपत्र लाना भी शुभ होता है, जो लोग यह शुभ कार्य करते हैं उन्हें भोलेनाथ का आशीर्वाद मिलता है। साथ ही उनके जीवन में आशीर्वाद और शुभता आती है, क्योंकि यह भगवान शिव को बहुत प्रिय है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow