कभी किसी के हाथ में न रखें ये चीजें, रूठ जाएंगी लक्ष्मी, पैसों की तंगी का हो जाएंगे शिकार!

Neelam Singh

Vastu tips: बड़े बूढ़े ने हमेशा समझाया है कि पैसों का लेन देन सोच समझ और विचार करके करना चाहिए। क्योंकि एकलौती चीज पैसा ही होती है जिसके लिए आज के समय ज्यादातर लोग परेशान रहते हैं। ऐसे में आर्थिक स्थिति खराब हो जाए या पैसा वापस न आए इसके पीछे कई सारी वजह होती हैं।
ऐसे में आज हम आपको कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें हाथ में देने से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

- Advertisement -

भूलकर भी किसी के हाथ में न दें ये चीजें, वरना आर्थिक समस्या का करना पड़ सकता है सामना:

1. मान्यतानुसार अभी किसी व्यक्ति के हाथ में लाल मिर्च नहीं देनी चाहिए। क्योंकि लाल मिर्च देने वाले व्यक्ति से लाल झगड़े हो सकते हैं, या संबंध खराब हो सकते हैं। बार बार ऐसा करने से रिश्तों में खटास भी आती है।

2. कभी भी किसी को पीली सरसों को हाथ में नहीं देना चाहिए। ऐसा करने वालों के साथ माना जाता है कि उनसे मां लक्ष्मी जी क्रोधित हो जाती हैं। इसलिए दे भी रहे हैं तो पीली सरसों को कटोरे में दें, ताकि आर्थिक स्थिति में किसी तरह की कोई समस्या न हो।

- Advertisement -

3. कभी भी किसी को जल हाथ में पानी डालकर नहीं पिलाना चाहिए। इस तरह का पानी पिलाना आपको भारी पड़ सकता है। मान्यता अनुसार ये चीज आपको कर्ज में भी डुबो सकती है। किसी बर्तन या बोतल में पानी डालकर जरूर पिलाएं।

4. नमक से जुड़े कई उपायों और सावधानियों के बारे में आपको पता ही होगा। दरअसल, नमक एक ऐसा पदार्थ है जो पोसिटीविटी और नेगेटिविटी दोनों तरह के कार्यों को करता है। इसलिए कभी किसी के हाथ में आपको नमक नहीं देना चाहिए। हाथ में नमक देने से आप कर्जदार बन सकते हैं। वहीं, आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। जीवन में कई सारे समस्यायों का सामना भी करना पड़ सकता है।

- Advertisement -
Share This Article