Sawan 2024 : इस समय सावन का महीना (sawan 2024) चल रहा है और सावन के महीने को बेहद ही शुभ और पवित्र माना जाता है. श्रावण मास शंकर भगवान (Shiv ji) को समर्पित किया गया है. सावन के महीने में भोलेनाथ की भक्त खूब जोर – शोर से करते हैं.

पूरे सावन के महीने में शिव मंदिर में भक्तों की काफी भीड़ देखने को मिलती है.खासकर सावन के महीने में पड़ने वाले सभी सोमवार को शिव मंदिर में भक्तों की इतनी भीड़ दिखती है कि पैर रखने का भी जगह नहीं मिलता है. सावन के पूरे महीने श्रद्धालु देवों के देव महादेव और माता पार्वती की पूजा-आराधना करते हैं.

Read More: Bhojpuri Song: Aamrapali संग विदेश की सड़कों पर नैन मटका करते दिखें Nirahua, दोनों का जबरदस्त रोमांस हुआ वायरल

Read More: Oppo का हल्का, स्लिम डिजाइन और लाजवाब कैमरा क्वालिटी वाला 5G फोन मचा रहा गर्दा, कर्व्ड डिस्प्ले के साथ मिल रहे धांसू फीचर

शंकर भगवान के बहुत सारे भक्त पूरे एक महीने व्रत रखकर भोलनाथ की भक्ति में लीन रहते हैं. शिव जी भी अपने भक्तों को कभी भी निराश नहीं करते हैं. शिव की कृपा हमेशा ही उनके सच्चे भक्तों पर बनी रहती है.

ज्योतिषाचार्य की मानें तो भगवान शिव, शनि देव के आराध्य देव माने जाते हैं, ऐसे में सावन के महीने में शनि देव की कृपा से कुछ राशियों को काफी ही अच्छा और विशेष लाभ मिलने वाला है. तो आईये जानते हैं कि किन- किन राशियों की इस बार किस्मत खुलने वाली है.

cancer zodiac sign

कर्क राशि-

सबसे पहले बात करते हैं कर्क राशि की तो ज्योतिषाचार्य के मुताबिक, सावन में पूरे महीने सूर्य इस राशि में रहेंगे। यहीं वजह है कि इस राशि से जुड़े सभी लोगों के जीवन में तरक्की होगी और इसी के साथ ही नई खुशियां दस्तक देंगी. कर्क राशि के जातकों पर शनि देव की कृपा बनी हुई रहेगी. इन राशि के लोगों का करियर में भी काफी तरक्की होने वाली है.

leo zodiac sign

सिंह राशि-

इस राशि के जातकों को भी सावन के महीने में काफी ही ज्यादा लाभ मिलने वाला है. ज्योतिषाचार्य के अनुसार, आर्थिक रूप से बहुत लाभ मिलेगा। इसी के साथ परिवार के बीच हमेशा ही सुख शांति का माहौल बना हुआ रहेगा. जो विवाह योग्य हैं, उनके लिए काफी अच्छे रिश्ते भी आएंगे. आपको बिजनेस में काफी ही ज्यादा मुनाफा होने वाला है.

Read More: Bigg Boss OTT 3 के बाद, Sana Sultan के चौंकाने वाले खुलासे, Armaan Malik लेकर कहां बड़ी बात

Read More: Anupama Big Twist: नागिन कर चुकी ये फेमस एक्ट्रेस Anupama का निभाएगी किरदार, इन पुराने चेहरों की होगी वापसी

Capricorn zodiac sign

मकर राशि-

इस राशि के जातकों का तरक्की के लिए रास्ता खुल जायेगा. शनि देव मकर राशि के स्वामी भी हैं. इसलिए सावन के महीने में शनि देव मकर राशि पर विशेष रूप से मेहरबान रहेंगे। आर्थिक स्थिति भी बेहतर बनी हुई रहेगी.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...