Dream Interpretation: मौत का संकेत देते हैं इस तरह के बुरे सपने, समझिए कि क्या कहता है स्वपन शास्त्र!

By

Neelam Singh

सपने आना बहुत आम बात है, वहीं बुरे से बुरे सपने आना भी कोई बड़ी बात नहीं है। वैसे तो हमारी नींद खुलते ही कुछ देर बाद हम सब भूल जाते हैं कि हमने क्या देखा और क्या महसूस किया था। लेकिन स्वपन शास्त्र ( Swapan Shastra) के अनुसार मानें तो हर सपने का कोई न कोई अर्थ जरूर होता है, चाहे वो बुरा हो या अच्छा। क्या आपको पता है कि यदि हम कुछ आगे का सपने में देखते हैं तो वे चीज हमारे भविष्य की ओर इशारा करती है।
ऐसा ही यदि लोक मान्यताओं के मुताबिक मानें तो मौत से पहले व्यक्ति को कुछ बुरे भले से संकेत नजर आते हैं। शास्त्रों में इस बात का जिक्र किया गया है कि यदि ये सारी चीज बार बार सपने में हो रही है या आपके जीवन में गुजर रही है, तो आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है।
इतना ही नहीं यहां तक कि कहा तो ये भी जाता है कि ये सपने मृत्यु की ओर इशारा करते हैं:

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक मानें तो, सपने में पेड़ का टूटते हुए दिखने अशुभ होता है। यदि कोई पेड़ ऊंचाई से नीचे गिर जाता है तो उसका सीधा मतलब है कि ये मौत की ओर इशारा कर रहा है।

Also Read: ये राशियां गुस्से में ही खराब कर लेती हैं अपना काम, कहीं आपकी राशि तो नहीं है इसमें शामिल?

यदि बार बार सपने में नगाड़े और ढोल दिखाई दे रहा है, ये सपना भी बहुत ही ज्यादा अशुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस तरह का सपना तब आता है जब घर में किसी बूढ़े बुजुर्ग व्यक्ति की मृत्यु होने वाली हो।

यदि सपने में किसी को बाल मुड़वाता हुआ देख रहे हैं, तो ये सपना भी अशुभ होता है। ये संकेत देता है की आस पास किसी की मृत्यु होने वाली है।

Also Read: Vastu Tips: घर में उत्तर दिशा की ओर कहीं आप भी तो नहीं रखते ये चीजें? पड़ेगा भुगतना!

सपने में अगर भगवान की खंडित मूर्ति दिखाई दे तो ये बहुत ही भयानक सपना होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है,जिसके लिए आपको पहले से सतर्क किया जा रहा है।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में किसी औरत को बिना कपड़े के देखना बहुत ही ज्यादा अशुभ संकेत होता है। माना जाता है कि ये मौत के शुरुआती संकेतों में से एक है।

 

Also Read: इन राशियों के जातकों को आसानी से नहीं मिलती सफलता, करना पड़ता है दिन – रात मेहनत!

 

 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Neelam Singh के बारे में
Neelam Singh Neelam Singh is a skilled content writer with 3 years of experience crafting engaging and informative articles. Her passion for research and clear communication allows her to translate complex topics into easily digestible content. Neelam's expertise covers a wide range of subjects, including health, astrology, lifestyle, personal finance, government schemes (Yojana), auto, technology, and business. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow