इस तारीख को जन्मे व्यक्ति का चरित्र होता है प्रभु राम की तरह

By

Santy

भारत में हर मां बचपन में अपने बालक को लड्डू गोपाल, मोहन जैसी भगवान कृष्ण (Krishna) की उपाधि देती है, लेकिन वही बालक जैसे-जैसे बड़ा होता है, तो मां बाप चाहते हैं कि वह प्रभु राम (Lord Ram) की तरह निकले। तो आइए आज जानते हैं कि किस तिथि में जन्म लेने वाले बच्चे प्रभु श्री राम की तरह निकलते हैं।

प्रभु श्री राम (Shri Ram) शांत चितवन, स्नेह, अपनत्व, क्षमाशील और आज्ञाकारी पुत्र के प्रतीक हैं। यही कारण है कि हर मां बाप की इच्छा होती है कि उनका पुत्र श्री राम जैसा हो। अंकशास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति का जन्म 7, 16, 25 तारीख को हुआ हो और जिसका मूलांक (Moolank) 7 हो वह व्यक्ति प्रभु राम की तरह होते हैं।

Also Read: ये राशियां गुस्से में ही खराब कर लेती हैं अपना काम, कहीं आपकी राशि तो नहीं है इसमें शामिल?

ऐसे व्यक्ति अपने माता पिता की पूर्ण सेवा करते हैं, उनकी बातों को मानते हैं। शांतिप्रिय प्रवृत्ति के होते हैं। स्नेह, प्रेम इनमें अत्यधिक होता है। इस तिथि को जन्में व्यक्ति ईमानदार और वफादार होते हैं। एक ही स्त्री के प्रति समर्पित होते हैं। ये लोग अपने दिल में किसी के लिए कोई बुरी बात ज्यादा देर तक नहीं रखते, उन्हें क्षमा करके आगे बढ़ जाते हैं। यदि आपके घर या आसपास कोई मूलांक 7 वाला व्यक्ति है तो उनमें आपको यह गुण जरूर मिलेंगे।

Also Read: Vastu Tips: घर में उत्तर दिशा की ओर कहीं आप भी तो नहीं रखते ये चीजें? पड़ेगा भुगतना!

Santy के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow