लोहे का कड़ा खोलता है इन राशि जातकों का भाग्य, शनि देव की बरसती है खुब कृपा!

Neelam Singh

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मानें तो राशि के अनुसार धातु पहनने से कई सारे शुभ लाभ मिलते हैं। यदि आप भी अपनी राशि के अनुसार ही धातु को पहन लें तो ऐसा करने से जीवन के कष्ट दूर हो जाते हैं और इसका असर भी आपके उपर पड़ता है।
ऐसे में जानिए कि वो कौन सी ऐसी राशियां हैं जिनमें लोहे के कड़े को पहनना अत्यंत शुभ बताया गया है। इस राशि के जातक यदि लोहे के कड़े को पहन लें तो धनवान होने के साथ जीवन में तेजी से बढ़ोतरी भी करते हैं:

- Advertisement -

कन्या राशि

दरअसल कन्या राशि के स्वामी गृह बुध हैं और ज्योतिष की मानें तो शनि – बुध के बीच मित्रता होती है। इसलिए लोहे का कड़ा कन्या राशि के जातक पहन सकते हैं, इन्हें फलता है। ये जातक लोहे का कड़ा धारण कर लेते हैं तो इनकी सोच और विचारों में गहराई आती है और इनको लाभ भी मिलता है। इस राशि के जातकों का सामाजिक स्तर पर अच्छे परिणाम प्राप्त होते हैं। करियर से जुड़ी दिक्कतें भी दूर हो जाती हैं। इसलिए कन्या राशि के जातक लोहे के कड़े को जरूर धारण करें।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के स्वामी ग्रह भी शनि देव को ही बताया गया है। इसलिए इस राशि के जातकों को कड़ा पहनना बहुत ही ज्यादा शुभ माना जाता है। ऐसे तो कुंभ राशि बहुत ही ज्यादा गुणवान होते हैं, ये जल्दी से महारत हासिल कर लेते हैं, लेकिन केवल अपने आलस्य के चक्कर में सबसे पीछे रह जाते हैं। ऐसे में यदि इस राशि के जातक लोहे के कड़े को धारण कर लेते हैं तो आलस्य धीरे धीरे दूर हो जाता है और जीवन में आगे बढ़ते जाते हैं। लोहे का कड़ा पहनने से जीवन में फोकस भी बढ़ता है और लक्ष्य की प्राप्ति भी होती है।

- Advertisement -

मकर राशि

मकर राशि के जातक लोहे का धारण कर लेते हैं तो इनके जीवन में पॉजिटिव बदलाव आते हैं। मकर राशि के जातक अक्सर देखा गया है कि करते तो कड़ी मेहनत हैं लेकिन इसके बाद भी उन्हें सफलता नहीं मिलती, ऐसे में लोहे के कड़ा इस राशि के लिए शुभ साबित हो सकता है। ये उन्हें फर्श से लेकर अर्श तक में पहुंचा सकता है। इसे पहन लेने से निर्णय लेने की क्षमता में भी काफी ज्यादा विकास होता है।

Share This Article