इन 4 राशियों को रोजाना करनी चाहिए हनुमान जी की पूजा, जीवन हो जाएगा सफल!

Neelam Singh

हनुमान जी की पूजा अर्चना करने से व्यक्ति के जीवन में नकारात्मक भावनाओं की कोई जगह नहीं रह जाती है। हनुमान जी की पूजा व्यक्ति के जीवन को सफल बनाने में मददगार होती है। लेकिन राशिचक्र की कुछ राशियां ऐसी हैं, जो यदि हनुमान जी की पूजा रोजाना करते हैं तो इन्हें फल की प्राप्ति और राशि जातकों से जल्दी होती है।

- Advertisement -

जानिए ये कौन कौन सी राशियां हैं जी जिन्हें हनुमान जी की पूजा आज से ही आरंभ कर देनी चाहिए, यदि नहीं करते हैं तो:

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों में ढेर सारी खूबियां होती हैं, लेकिन इनका आलसी रवैया इन्हें सबसे पीछे कर देता है। ऐसे में अगर अपना आलस्य पन खत्म करना है, तो इस राशि के जातकों को हनुमान जी की पूजा रोज करनी चाहिए, ताकि हनुमान जी का आशीर्वाद मिले। कुंभ राशि के स्वामी शनि देव होते हैं, यदि ये लोग आय दिन हनुमान जी की पूजा करते हैं तो साथ साथ शनि देव की कृपा भी इन्हें मिलती है। वहीं, ये काफी तेजी से जीवन में आगे बढ़ते जाते हैं।

मेष राशि

मंगल के स्वामित्व वाली मेष राशि के जातकों को हनुमान जी की पूजा रोज करनी चाहिए। मेष राशि के जातकों को गुस्सा अधिक देखने को मिलता है जिससे ये खुद का नुकसान कर बैठते हैं, ऐसे में इस राशि के जातकों को हनुमान जी की पूजा रोज करनी चाहिए। कई बार मेष राशि के जातकों को परिवार की ओर से विपरीत परिणाम भी देखने को मिलते हैं। लेकिन हनुमान जी की उपासना करने से इन्हें जीवन में सुख समृद्धि की प्राप्ति होती है।

- Advertisement -

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को ढेर सारा ज्ञान होता है, लेकिन इसके बाद भी ये लोगों से पीछे रह जाते हैं। इसके पीछे का कारण होता है कि इस जाति के लोग अक्सर सही समय में सही फैसला और विचार नहीं कर पाते हैं। इसलिए धनु राशि के जातकों को हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। इनकी पूजा से धनु राशि के जातकों में निर्णय लेने की क्षमता आती है।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातक अन्य लोगों के बहकावे में जल्दी आ जाते हैं। अधिक भावुक हो जाने के चलते ये ज्यादा देर तक अपने फैसले में स्थिर नहीं रह पाते हैं। इसलिए इन्हें हनुमान जी की पूजा रोज करनी चाहिए, ताकि इनके एकाग्रता में वृद्धि हो। वहीं, इस जाति के लोगों को निरंतर हनुमान जी का जाप करना चाहिए। हनुमान जी की पूजा अर्चना हर मंगलवार को करने से इनका जीवन समृद्ध होता जाता है।
इस राशि के जातक रोज करें हनुमान जी की पूजा!

- Advertisement -
Share This Article