5 – 7 रूपये की इस छोटी सी चीज से बन जाएंगे धनवान, बस करना है ऐसे इस्तेमाल!

Neelam Singh

पैसा कमाने के सपने देख रहे हैं और मेहनत भी कर रहे हैं, लेकिन फिर भी आर्थिक समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो आज का लेख आपके लिए ही है। अक्सर आपने भी ये देखा होगा कि हम में से बहुत से लोग कर्ज में डूबे रहते हैं, जबकि पैसा बचाने का प्रयास भी करते हैं।
ऐसे में पैसों से जुड़ी दिक्कतों को दूर करने के लिए आप कुछ आसान से उपायों को अपना कर देख सकते हैं।
ये उपाय इतना सरक है कि मात्र आपके 5 या 10 रूपये ही खर्च होंगे और आपको धनवान बनने से कोई नहीं रोक सकता है, क्योंकि मां लक्ष्मी जी कृपा बरसेगी साथ ही इनका आशीर्वाद भी सदैव आपके साथ रहेगा।

- Advertisement -

अब आप सोच रहे होंगें कि हम किस वस्तु की बात कर रहे हैं तो इतनी सस्ती होने के बाद भी आर्थिक समस्याओं को दूर कर देगी। तो ये वस्तु और कुछ नहीं बल्कि 5-10 रुपए की फिटकरी है। फिटकरी से जुड़े इन उपायों को अपनाने से आपकी आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी। कर्ज से आप मुक्ति पा जायेंगे।

जानिए क्या है फिरकरी के ये आसन से उपाय:

– जो भी लोग कर्ज में डूबे हैं, उन्हें रात्रि में सोने से पहले फिटकरी को अपने तकिए के नीचे रखना चाहिए। रोज रात में ऐसा करने से धन से जुड़ी सभी तरह की दिक्कतें दूर हो जाएंगी। इसके अलावा परिवार में खुशहाली भी छा जाएगी और आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है।

- Advertisement -

– आपकी जेब में पैसे नहीं रुक रहे हों तो फिटकरी का ये उपाय बहुत काम का है। आपको बस इतना करना है कि फिटकरी के कुछ टुकड़ों को लेना है और उसे अपने पर्स में रख लेना है। मान्यता अनुसार ऐसा करने से पैसों से जुड़ी हर समस्या दूर हो जाएगी।

– फिटकरी का एक छोटे से टुकड़े को आपको लेना है और इसे कटोरी में रख के बाथरूम में रख देना है। ऐसा करने से जीवन से जुड़े हर कष्ट दूर हो जाएंगे, इसके अलावा धन की प्राप्ति भी होगी। इसके अलावा पारिवारिक माहौल भी अच्छा रहेगा।

- Advertisement -

– कर्ज और लोन से मुक्ति पाना चाहते हैं तो फिटकरी के एक टुकड़े को लेना है उसके उपर लाल सिंदूर सात बार छिड़कना है। मान्यता अनुसार ऐसा साधारण सा उपाय करने से कर्ज की समस्या दूर हो जाएगी। इसके साथ ही कामयाबी भी आपको मिलेगी

– यदि जीवन में निरंतर दिक्कतें चल रही हैं या पैसों की तंगी का सामना कर रहे हैं, परिवार में भी अच्छा माहौल नहीं रहता है तो सुबह नहाने के पानी में फिटकरी मिला दें। ऐसा करते हैं तो जीवन में सभी तरह की समस्याएं दूर हो जाएंगी।

- Advertisement -

– जो लोग बिजनेस कर रहे हैं वे अपने दुकान में लाल कपड़े में लपेटकर फिटकरी जरूर रखें। इस उपाय को करने से कारोबार बढ़ेगा और अच्छे परिणाम भी प्राप्त होंगें।

Share This Article