Money Plant: मनी प्लांट लगाते समय गलती से भी न करें ये 1 गलती, जिंदगी हो जाएगी तबाह! हल्के में ना लें…

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। पेड़-पौधे से न सिर्फ घर की खूबसूरती को बढाती हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ पौधों को घर में लगाने से सकारात्मकता आती है और घर से वास्तु दोष भी दूर हो जाता है। वास्तु शास्त्र में कुछ पौधों को बहुत ही ज्यादा शुभ बताया गया है।

ज्यादातर अपने घरों में मनी प्लांट का पौधा लगाते हैं। ऐसी मान्यता है कि मनी प्लांट के पौधे का संबंध माता लक्ष्मी और शुक्र ग्रह से होता है। कहते है कि इस पौधे को घर में लगाने से धन – धान्य की कोई कमी नहीं होती है हमेशा घर में पैसा रहता है।

Also Read: ये राशियां गुस्से में ही खराब कर लेती हैं अपना काम, कहीं आपकी राशि तो नहीं है इसमें शामिल?

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर में सही दिशा में मनी प्लांट का पौधा लगाते हैं, तो मां लक्ष्मी के साथ शुक्र ग्रह प्रसन्न होते हैं। तो आईये आपको बताते हैं कि मनी प्लांट को किस दिशा में लगाना चाहिए।

मनी प्लांट का सही दिशा
मनी प्लांट का पौधा घर में लगाने से धन – धान्य की कोई कमी नहीं होती है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट लगाने की दिशा के बारे में बताया गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आप मनी प्लांट को गलत दिशा में लगाते हैं इसका आपके जीवन पर उल्टा असर पड़ता है।

Also Read: Vastu Tips: घर में उत्तर दिशा की ओर कहीं आप भी तो नहीं रखते ये चीजें? पड़ेगा भुगतना!

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, मनी प्लांट के पौधे को दक्षिण- पूर्व दिशा में लगाना चाहिए। इस दिशा के स्वामी भगवान गणेश हैं और शुक्र ग्रह की कृपा रहती है। ऎसी मान्यता है कि पौधे को दक्षिण- पूर्व दिशा में लगाने पर घर पर मौजूद वास्तु दोष दूर हो जाते हैं।

मनी प्लांट के पास नहीं होने चाहिए ये पौधे
वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट के पौधे के आसपास कुछ पौधों को नहीं रखना चाहिए, जिसका संबंध सूर्य, मंगल या चंद्रमा से हो। मनी प्लांट के पौधे में अगर उसका कोई पत्ता सूख जाए तो उसे हटा देना चाहिए। मनी प्लांट के पौधे की बेल जमीन पर नही छूना चाहिए। इससे हानी होनी शुरू हो जाती है।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Also Read: इन राशियों के जातकों को आसानी से नहीं मिलती सफलता, करना पड़ता है दिन – रात मेहनत!

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow