ये राशियां गुस्से में ही खराब कर लेती हैं अपना काम, कहीं आपकी राशि तो नहीं है इसमें शामिल?

Neelam Singh

ज्योतिष शास्त्र में हर राशि किसी न किसी तत्व और ग्रह से रिश्ता जरूर रखती है। वहीं, ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि हर राशि का अपना व्यक्तित्व और स्वभाव होता है।
ऐसे में आज हम आपको इन राशियों के बारे में बताएंगे जिन्हें बात बात में गुस्सा और चिड़चिड़ाहट आ जाती है। वहीं, ये लोग गुस्से में अपने ही कार्य को खराब कर लेते हैं।

- Advertisement -

जानिए विस्तार से कौन सी राशियां हैं ये:

सिंह राशि

सिंह राशि के जातक वैसे तो स्वभाव से चंचल होते हैं, लेकिन इन्हें धैर्यता खोने में ज्यादा समय नहीं लगता है। इस राशि के जातकों की ख्वाइश हमेशा यही होती है कि ये सबसे ऊपर रहें और लोग इनकी बात सुनें और मानें। गुस्से में ये राशि अपने रिश्ते भी भूल जाती है। इनका स्वभाव ही ऐसा है कि ये हमेशा खुद को हावी ही रखते हैं। वहीं, गुस्से – गुस्से में बनते कामों को बिगाड़ना भी इनकी आदत है। लेकिन जब गुस्सा शांत हो जाता है तो इन्हें एहसास हो जाता है कि अरे इन्होंने अपने पैरों में ही कुल्हाड़ी मार ली है।
गुस्से में काबू पाने के लिए इन्हें सूर्य ग्रह की उपासना करनी चाहिए। रोजाना ध्यान लगाने से इनका मन स्थिर हो जाता है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातक वैसे तो स्वभाव से शांत होते हैं, लेकिन गुस्सा आने में ये अपना आपा खो बैठते हैं। ये गुस्से में अपना और दूसरों का दोनों का ही नुकसान कर बैठते हैं। यदि इन्हें कोई कुछ बोल देता है या उकसा देता है तो तुरंत ये उसके उपर हावी हो जाते हैं। गुस्से और नियंत्रण में ये राशि यदि काबू कर ले तो जीवन में बहुत आगे तक जा सकते हैं।
ध्यान करने से इन राशि के जातकों को फायदा मिल सकता है और इनका क्रोध शांत हो सकता है।

- Advertisement -

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातक वैसे तो बुद्धिमान होते हैं, लेकिन कई बार ये गुस्से में अपना आपा खो बैठ ते हैं। अगर कोई इनके तर्क को गलत साबित कर दे तो ये बौखला जाते हैं। एकबार ये अपना आपा खो दें तो वापस ठीक होने में इन्हें बहुत समय लगता है।
गुस्से में काबू रखने के लिए मिथुन राशि के जातकों को ज्यादा बातचीत नहीं करनी चाहिए। यदि ये शांत रहते हैं तो आधे से ज्यादा समस्याएं खत्म हो सकती हैं।
गुस्से में ये राशि खुद का कर लेती हैं नुकसान!

- Advertisement -

Latest News

Share This Article