पापा की परियों के लिए Honda Activa Electric है बेस्ट जानिए कीमत और फीचर्स

Manoj Kumar
Honda Activa Electric 2024
Honda Activa Electric 2024

आजकल हर कोई स्मार्ट बनना चाहता है, और स्मार्ट होने का मतलब है कि आप ऐसे फैसले लें जो आपके भविष्य के लिए फायदेमंद हों. उसी तरह आजकल इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है. इसी क्रम में गाड़ी बनाने वाली कंपनियां भी लगातार इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च कर रही हैं, जिनमें से एक है Honda Activa Electric. चलिए आज इस स्कूटी के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करते हैं

- Advertisement -

पेट्रोल के झटके से छुटकारा 

ये बात तो हम सभी जानते हैं कि आजकल हमारे देश में तेजी से बढ़ती आबादी के चलते आम आदमी के लिए अपनी आमदनी और खर्च कम बना हुआ है. ऐसे में पेट्रोल की बढ़ती कीमतें लोगों की जेब पर असर पड़ रही हैं. इलेक्ट्रिक गाड़ियां इस समस्या का एक अच्छा हल हो सकती हैं, लेकिन उनकी ऊंची कीमतें कई बार लोगों को इन्हें खरीदने से रोक देती हैं. अगर आप भी इलेक्ट्रिक गाड़ी लेना चाहते हैं तो घबराने की बात नहीं है, आप चाहें तो अपने पुरानी गाड़ी को इलेक्ट्रिक गाड़ी में कन्वर्ट करा सकते हैं.

- Advertisement -

धांसू फीचर्स

कोई भी गाड़ी खरीदने से पहले उसके फीचर्स के बारे में जानना बहुत जरूरी होता है. Honda Activa Electric स्कूटर में आपको आधुनिक फीचर्स जैसे एलईडी हेडलाइट, 12 इंच का फ्रंट और 10 इंच का रियर अलॉय व्हील, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलने की उम्मीद है. डिजाइन के मामले में ये स्कूटर मौजूदा Activa से थोड़ा अलग दिख सकती है, पर अभी तक कंपनी ने कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है.

- Advertisement -

कीमत

भारत में किसी भी प्रोडक्ट को खरीदते वक्त सबसे पहले उसके दाम को देखा जाता है. तो आपको बता दें कि भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद Honda Activa Electric का मुकाबला Okinawa और Hero Electric स्कूटर्स से होगा. उम्मीद की जा रही है कि Honda Activa Electric की कीमत 1,00,000 रुपये से 1,20,000 रुपये के बीच हो सकती है.

हालांकि, Honda Activa Electric की कीमत का अंदाजा तो लग गया है, लेकिन अभी कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. उम्मीद की जा रही है कि ये स्कूटर 2025 की शुरुआत में भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है.

- Advertisement -

Latest News

Share This Article