जल्द इंडियन मार्केट में धूम मचाने आ रहे हैं ये 3 नए स्कूटर

Avatar photo

By

Manoj Kumar

दोस्तों अगर आप स्कूटर खरीदने की सोच रहे है लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा है की कौन सा स्कूटर बेस्ट हो सकता है , दोस्तों आपको जानकारी करदें की जल्द ही इंडिया मार्केट में 3 धांसू स्कूटर लांच होने वाला है , जो की स्टाइल और परफॉरमेंस में बेस्ट हो सकता है , जी हाँ दोस्तों आइये जानते है इसके बारे में

 

Hero Xoom 160

Hero Xoom 160 एक बेहद ही धांसू स्कूटी है दोस्तों , कॉलेज लड़किओं के लिए परफेक्ट है ये स्कूटर , और इंडियन मार्केट में ये स्कूटी 2024 की दूसरी छमाही में लांच हो सकता है , स्कूटर में 160cc लिक्विड-कूल्ड इंजन देखने को मिल सकता है , और इसके आवला कई सारे धांसू फीचर्स भी दिए गए है , जैसे की बड़ी विंडस्क्रीन, एक बड़ा स्टांस और ब्लॉक-पैटर्न रबर और साथ में 14-इंच के पहियों का एक सेट भी देखने को मिल रहा है

 

Hero Xoom 125R

Xoom 125R स्कूटर में 124.6 cc का एयर-कूल्ड इंजन लगा होगा, जो 9.4 bhp की पावर और 10.16 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा. इस इंजन को CVT गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा. ये कॉम्बिनेशन स्कूटर को बेहतरीन परफॉर्मेंस देने के साथ-साथ अच्छा माइलेज भी देगा हीरो Xoom 125R स्कूटर में कई आधुनिक फीचर्स दिए जाने की उम्मीद है, जो इसे सेगमेंट में सबसे आगे रखेंगे.

इसमें फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स, USB चार्जिंग पोर्ट, अंडर-सीट स्टोरेज, फ्रंट डिस्क ब्रेक और कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं.

हीरो Xoom 125R की लॉन्च डेट की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन माना जा रहा है कि इसे इस साल के त्योहारी सीजन के आसपास लॉन्च किया जा सकता है. कीमत की बात करें तो इसकी अनुमानित कीमत 85,000 रुपये से 90,000 रुपये के बीच हो सकती है.

 

Bajaj Chetak electric

नए बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको स्टील के पहि मिलेंगे, जो इसकी मजबूती को बढ़ाते हैं. दोनों तरफ ड्रम ब्रेक होने से ये रोज़मर्रा के इस्तेमाल के लिए काफी उपयुक्त साबित होगा. स्कूटर में आपको मिलने वाला सिंपल मोनोक्रोम डिस्प्ले भले ही हाई-टेक फीचर्स से लैस न हो, लेकिन जरूरी जानकारी देने में कारगर साबित होगा.

चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 2.9 kWh की छोटी बैटरी पैक देखने को मिलेगी. हालांकि ये हाई परफॉर्मेंस स्कूटरों को टक्कर तो नहीं दे पाएगा, लेकिन रोज़मर्रा के कामों के लिए पर्याप्त रेंज देने में सक्षम होगा.

 

Manoj Kumar के बारे में
Avatar photo
Manoj Kumar My name is Manoj Kumar Lodh. I have been passionate about writing since childhood. I love to learn about new things happening in the country and the world and to research them. I have been writing articles since 2021, researching and writing articles on health, government schemes, and technology topics. I work very hard to write content so that you can get the right information. Thank you." Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow