HONDA ELECTRIC ACTIVA SCOOTER: वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतें बढ़ने से देश और दुनिया में पेट्रोल-डीजल के दाम भी लगातार आसमान पर चढ़ते जा रहे हैं. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम ने आम लोगों से लेकर नौकरी पेशे वालों का बजट बिगाड़कर रख दिया है. दुनियाभर में बड़ी आबादी वाले भारत में पेट्रोल कई महानगरों में तो सैकड़ा पार बिक रहा है.

इसकी कीमतों के प्रभाव से अब ऑटो कंपनियों ने भी अपना दिशा बदल ली है. अधिकतर कंपनियों ने अब इलेक्ट्रिक टू व्हीलर का उत्पादन बढ़ाने पर जोर देना शुरू कर दिया है. बड़ी टू-व्हीलर ऑटो कंपनी होंडा अब इलेक्ट्रिक एक्टिवा पर काम कर रही है, जिसकी जल्द ही लॉन्चिंग करने वाली है. जिसे मार्केट में अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की भी उम्मीद लगाई जा रही है.

होंडा इलेक्ट्रिक एक्टिवा स्कूटर के फीचर्स और रेंज भी एकदम बिंदास है. इतना ही नहीं बैटरी की खासियत भी ऐसी हैं जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी हैं. होंडा एक्टिवा से जुड़ी जरूरी बातें जानने के लिए नीचे तक आर्टिकल ध्यान से पढ़ सकते हैं, जिससे सब कंफ्यूजन खत्म हो जाएंगे.

इसे भी पढ़ेंः Hero Super Splendor का 2022 मॉडल कुल 65,500 रुपये में खरीदें, माइलेज और इंजन भी दमदार 

1 लाख रुपये से कम की बाइक मार्केट में मचा रही भौकाल, गजब फीचर्स के साथ जल्द खरीदें

Electric Activa के फीचर्स ने लूटी महफिल

होंडा इलेक्ट्रिक एक्टिवा स्कूटर अलग अंदाज में मार्केट में दस्तक देगा, जिसे जवान लड़कियों और युवा लड़कों का पूरा सपोर्ट मिलेगा. इसमें कई ऐसे फीचर्स भी हैं जो बाकी से बिल्कुल अलग बनाते हैं. कंपनी बाजार में कभी भी इससे पर्दा हटा सकती है. जिसकी ग्राहक समय रहते खरीदारी कर सकते हैं. इलेक्ट्रिक स्कूटर में अंडर सीट स्पेस, सेल्फ स्टार्ट ऑप्शन भी शामिल रहेंगे.

ELECTRIC SCOOTER NEWS

इसके अलावा LED हेड लाइट भी मिलेगी, जिससे आगे और पीछे दोनों दिशा में देखने को मिलेगी. वहीं. इसके अलावा अलॉय व्हील, ट्यूबलैस टायर, डिजिटल स्पीडो मीटर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी जोड़ी जाएगी.इसके साथ ही स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे तमाम आधुनिक फीचर्स एक्टिवा स्कूटर में शामिल किए गए हैं. वहीं, स्कूटर की रेंज और बैटरी की बात करें तो ग्राहक हैरान रह जाएंगे.

ELECTRIC SCOOTER UPDATE

Honda Electric Activa स्कूटर की कीमत

ग्राहकों के मन में सवाल उठ रहा होगा कि 280 किलोमीटर की रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर जो लॉन्च होगा उसकी कीमत कितनी होगी. होंडा के इलेक्ट्रिक एक्टिवा स्कूटर की कीमत करीब 1 लाख रुपये तक तय की जा सकती है. कंपनी द्वारा अभी आधिकारिक रूप से ये कीमत प्रमाणित नहीं की गई है. मीडिया की खबरों में इस तरह का दावा किया जा रहा है. लॉन्चिंग से पहले ही कंपनी की तरफ से इसकी आधिकारिक रूप से तारीख जारी कर दी जाएगी.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...