दोस्तों जैसे की आप सभी को पता ही होगा की भारतीय सड़कों पर इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की धूम लगातार बढ़ रही है. और जानी मानी निर्माता कंपनी एम्पेयर ने अपने यूजर्स के लिए एक धमाकेदार पेशकश की है. कंपनी ने भारतीय बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर एम्पेयर नेक्सस लॉन्च कर दिया है. चलिए, आज के इस आर्टिकल में हम आपको एम्पेयर नेक्सस की कीमत और फीचर्स के बारे में पूरी जानकारी देते हैं.

धांसू फीचर्स से भरपूर स्कूटर

ampere nexus को खास बनाते हैं इसके शानदार फीचर्स. इस स्कूटर में कंपनी ने तगड़ा ट्विन सस्पेंशन, 7 इंच का टीएफटी टचस्क्रीन डिस्प्ले, डायमंड कट हेडलैंप और बड़ी सीट जैसी कई स्मार्ट सुविधाएं दी हैं. ये फीचर्स आपको ना सिर्फ एक आरामदायक राइड देंगे बल्कि रास्तों पर आपका स्टाइल भी बरकरार रखेंगे.

लंबी रेंज

आप यह जानकर खुश होंगे कि एम्पेयर नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 3 kWh की LFP बैटरी लगाई है. यह बैटरी 3 से 4 घंटों में फुल चार्ज हो जाती है. फुल चार्ज पर यह स्कूटर आपको लगभग 136 किलोमीटर की रेंज देता है. यानी आप सिटी राइडिंग के लिए इसे बेफिक्र इस्तेमाल कर सकते हैं.

रफ्तार

अगर आप स्पीड के शौकीन हैं तो एम्पेयर नेक्सस आपको निराश नहीं करेगा. यह स्कूटर 93 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड देने में सक्षम है. साथ ही, इसमें आपको 5 अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स भी मिलते हैं. आप अपनी जरूरत और रास्ते के हिसाब से इन मोड्स को चुन सकते हैं.

कीमत

अब सबसे अहम सवाल – कीमत आपको बता दें कि कंपनी ने एम्पेयर नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत भारत में लगभग 1 लाख रुपये रखी है. यह कीमत इसे अपने सेगमेंट में एक आकर्षक विकल्प बनाती है. लेकिन दोस्तों अगर आपके पास इतना पैसा नहीं है तो आप सेकंड हैंड स्कूटर भी ले सकते है। जी हाँ दोस्तों सेकंड हैंड गाड़ी आप OLX और क्विकर जैसे वेबसाइट से भी ले सकते है , इस वेबसाइट में कई सारे धांसू गाड़ी कम कीमत में मिल जाता है

My name is Manoj Kumar Lodh. I have been passionate about writing since childhood. I love to learn about new things happening in the country and the world and to research them. I have been writing articles...