Bajaj Chetak Electric Scooter: देश के इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बाजार में बजाज मोटर्स ने अपनी पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर बजाज चेतक (Bajaj Chetak) को 2020 में पेश किया था। ऐसे में अब खबर आ रही है कि कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को नए अपडेट के साथ फिरसे बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। आपको बता दें कि साल 2020 के शुरुआती महीने में लांच होने के बाद से कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कोई अपडेट नहीं किया है। ऐसे में अब उम्मीद की जा रही है इसे फिर से बाजार में ज्यादा रेंज और नए फीचर्स के साथ बाजार में पेश किया जाएगा।

आपको बता दें कि देश के इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बाजार में Bajaj Chetak कंपनी की इकलौती स्कूटर है। लेकिन लॉन्चिंग के बाद से ही यह स्कूटर कुछ ज्यादा सफल नहीं रही। अभी देश के इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बाजार में OLA की इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड सबसे ज्यादा है। अभी मार्केट में बजाज चेतक (Bajaj Chetak) की सीधी टक्कर ओला एस1 (रेंज 181 किलोमीटर), एथर 450 एक्स (रेंज 146 किमी) और टीवीएस आईक्यूब (रेंज 145 किलोमीटर) जैसी इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ होती है।

यह भी पढ़ें:-Nissan निकली हुंडई से दो कदम आगे, 529 Km की रेंज वाली Ariya EV लॉन्च

नए ड्राइवर्स के बेस्ट रहेगी नई Maruti Alto, कीमत कम और माइलेज जबरदस्त

New Bajaj Chetak में मिलेगा ज्यादा रेंज

कई रिपोर्ट्स की माने तो बजाज चेतक (Bajaj Chetak) के अपडेटेड वर्जन में कंपनी मौजूदा वेरिएंट की तुलना में 20 प्रतिशत तक ज्यादा ड्राइविंग रेंज ऑफर करने वाली है। अभी बजाज चेतक के मौजूदा मॉडल में आपको 90 किलोमीटर का रेंज मिलता है। तो वहीं इसके नए मॉडल में 108 किलोमीटर की रेंज मिलने की उम्मीद है। ऐसे में बढ़े हुए रेंज से अब यह बाजार में मौजूद बांकी इलेक्ट्रिक स्कूटर को कड़ी टक्कर देगी।

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको राउंड शेप LED हेडलाइट के साथ ही डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर मिलता है। तो वहीं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी स्मार्टफोन कनेक्टिविटी का विकल्प भी उपलब्ध कराती है। इसमें आपको ब्रशलेस DC इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है। जिसकी क्षमता 4.08kw की अधिकतम पावर और 16Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करने की है।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...